हॉलीवुड की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस रहीं जेन मेंसफील्ड

आज अनसुनी दास्तानें में कहानी एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसे 50 और 60 के दशक में अपनी बेपनाह खूबसूरती की बदौलत ‘ग्लैमर गर्ल’ कहा जाता था।

इनका नाम है जेन मेंसफील्ड। ये 50-60 के दशक में हॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री थीं। जेन का फिल्मी करियर छोटा जरूर था, लेकिन वो सुपरस्टार थीं। हालांकि, इसके लिए उन्होंने कई पापड़ बेले।

कभी न्यूड आर्ट मॉडल बनीं, तो कभी घर-घर जाकर किताबें बेचीं। यहां तक कि इन्होंने थिएटर में पॉपकॉर्न और कैंडी तक बेचने का काम किया लेकिन हार नहीं मानी।

जेन की किस्मत पलटी 1955 में जब उन्हें मॉडलिंग करते हुए फेमस प्लेबॉय मैगजीन के कवर पेज पर छपने का मौका मिला।

इनकी पर्सनल लाइफ भी उतार-चढ़ाव भरी रही। तीन शादियों से जेन के पांच बच्चे हुए। इन्हें मर्लिन मुनरो की प्रतिद्वंदी कहा जाता था। कई मायनों में इनकी लाइफ भी उन्हीं की तरह रही। यहां तक कि इनका नाम जॉन एफ केनेडी से भी जोड़ा गया, लेकिन इनका अंत भी उन्हीं की तरह दर्दनाक रहा।

29 जून, 1967 को 34 साल की उम्र में जेन की एक भीषण कार हादसे में जान चली गई। उनकी तेज स्पीड कार एक ट्रक से टकरा गई थी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। हादसा इतना भीषण था कि इनका सिर धड़ से अलग हो गया था।

चलिए नजर डालते हैं जेन मेंसफील्ड की पूरी कहानी पर…

तीन साल की उम्र में सिर से उठा पिता का साया

जेन का जन्म 19 अप्रैल, 1933 को पेन्सिल्वेनिया में हुआ था। उनका असली नाम वेरा जेन पाल्मर था। 6 साल की उम्र तक जेन फिलिप्सबर्ग, न्यूजर्सी में रहीं। जब वो तीन साल की थीं तभी उनके सिर से पिता का साया उठ गया।

1936 में उनके पिता हर्बर्ट विलियम पाल्मर की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इसके तीन साल बाद जेन की मां वेरा जेफ्री ने सेल्स इंजीनियर हैरी लॉरेंस पीअर्स से शादी कर ली और डलास, टेक्सास में शिफ्ट हो गईं।

इन्हीं उतार-चढ़ावों के बीच जेन अपना बचपन जी रही थीं। वो कम उम्र में ही हॉलीवुड स्टार शर्ली टेम्पल से इतनी प्रभावित थीं कि उन्हीं के जैसी एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। इसी वजह से 12 साल की उम्र में उन्होंने डांस सीखना शुरू कर दिया।

दसवीं पास करने के बाद उन्होंने म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट्स बजाने की क्लासेस लीं। साथ ही उन्होंने स्पेनिश और जर्मन बोलनी भी सीख ली। जेन पढ़ाई में होशियार थीं और स्कूल की हर परीक्षा उन्होंने हाई ग्रेड्स में पास की।

न्यूड आर्ट मॉडलिंग से लेकर किताब बेचने तक का काम किया

स्कूल से निकलते ही जेन ने 6 मई, 1960 को पॉल मेंसफील्ड से शादी कर ली जिसके छह महीने बाद ही उनकी एक बेटी भी हो गई। जेन और उनके पति ने सदर्न मेथोदिष्ट यूनिवर्सिटी में एक्टिंग सीखने के लिए एडमिशन लिया। इसके बाद दोनों ऑस्टिन, टेक्सास शिफ्ट हो गए जहां उन्होंने टेक्सास यूनिवर्सिटी से ड्रामेटिक्स की पढ़ाई की।

जेन ने इस दौरान खूब स्ट्रगल किया। उन्होंने न्यूड आर्ट मॉडल तक का काम किया। घर-घर जाकर किताबें भी बेचीं, रिसेप्सशनिस्ट के तौर पर एक डांस स्टूडियो में भी काम किया। 1953 में जेन वापस डलास आ गईं जहां उन्होंने डलास इंस्टीटयूट ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स के फाउंडर सिडनी लुमेट से एक्टिंग सीखी। वो मेंसफील्ड को प्राइवेट सेशन दिया करते थे।

1954 में उन्हीं की मदद से जेन को पैरामाउंट में अपने पहले स्क्रीन टेस्ट का मौका मिला और वो लॉस एंजिलिस में शिफ्ट हो गईं। यहां भी उनका संघर्ष कम नहीं हुआ। कभी उन्होंने थिएटर में पॉपकॉर्न, कैंडी बेचे, तो कभी डांस सिखाकर अपना पेट पाला। वो ब्लू बुक मॉडलिंग एजेंसी में पार्ट टाइम मॉडलिंग भी किया करती थीं।

इसी दौरान मेंसफील्ड ने कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा लिया। कई फिल्मों के ऑडिशन भी दिए, लेकिन नाकामी हाथ लगी। उन्हें अपना पहला एक्टिंग असाइनमेंट 1954 में एन एंजल वेंट AWOL में मिला जिसमें उन्हें चंद लाइन के डायलॉग बोलने के लिए 300 डॉलर की फीस मिली।

प्लेबॉय मैगजीन ने बदली किस्मत

मेंसफील्ड की किस्मत चमकी फरवरी 1955 में जब वो प्लेबॉय मैगजीन के कवर पर छपीं। उनकी बोल्ड तस्वीरें जब फरवरी एडिशन में छपीं तो हंगामा मच गया। मैगजीन का सर्कुलेशन रातों रात बढ़ गया जिससे मेंसफील्ड के करियर को काफी फायदा हुआ।

अपने पहले हिट अपियरेंस के बाद मेंसफील्ड प्लेबॉय की रेगुलर मॉडल बन गईं और 1955 से 1960 तक उनकी कई तस्वीरें मैगजीन ने छापीं।

मैगजीन पर मर्लिन मुनरो, बेट्टी पेज और अनीता एकबर्ग जैसी उस जमाने की टॉप एक्ट्रेसेस की बोल्ड तस्वीरें भी छपl करती थीं।

इस हाईप्रोफाइल मैगजीन के कवर पेज पर छपकर जेन सबकी नजरों में आ गईं। उन्हें हॉलीवुड से फिल्मों के ऑफर मिलने लगे, जिसके वो इंतजार में थीं। उन्हें 1955 में फिल्म फीमेल जंगल से डेब्यू करने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने सपोर्टिंग रोल निभाया। इसके बाद वह वार्नर ब्रदर्स की एक कोर्टरूम ड्रामा फिल्म ‘इलीगल’ में छोटा लेकिन प्रभावशाली रोल करती नजर आईं।

मर्लिन मुनरो की प्रतिद्वंदी बनकर उभरीं

मेंसफील्ड को फिल्ममेकर्स हाथों हाथ लेने लगे और कई बड़ी प्रोडक्शन कंपनियों ने उनके साथ फिल्म के छह साल के कॉन्ट्रैक्ट तक कर लिए। उन्हें हॉलीवुड में मर्लिन मुनरो की उत्तराधिकारी और उनकी प्रतिद्वंदी के तौर पर पिच किया जाने लगा।

1956 में रिलीज हुई फिल्म 'द गर्ल कांट हेल्प इट' उनकी सबसे बड़ी सक्सेसफुल फिल्मों में से एक रही। इस तरह वो सक्सेस पाते हुए हॉलीवुड में बुलंदियों पर जा पहुंचीं।

मेंसफील्ड पब्लिसिटी के लिए कुछ भी कर सकती थीं। इसके लिए उन्होंने अपनी सारी प्राइवेसी ताक पर लगा दी थी। उनके दरवाजे हॉलीवुड फोटोग्राफर्स के लिए हमेशा खुले रहते थे।

यही वजह है कि सितंबर 1956 से मई 1957 तक उनकी न्यूजपेपर्स में 2500 से ज्यादा तस्वीरें छप चुकी थीं। जबरदस्त पब्लिसिटी के दम पर जेन ने इंटरनेशनल सेलिब्रिटी का दर्जा पा लिया था।

तीन शादियां कीं, पांच बच्चों की मां बनीं

जेन ने निजी जिंदगी में खूब उतार-चढ़ाव झेले। 17 साल की उम्र में जब वो प्रेग्नेंट हो गईं तो उन्हें आनन-फानन में बॉयफ्रेंड पॉल मेंसफील्ड से शादी करनी पड़ी। पॉल को लगा था कि मां बनने के बाद जेन का एक्टिंग में इंटरेस्ट कम हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दोनों के रिश्ते में तब कड़वाहट आ गई जब जेन ने प्लेबॉय मैगजीन के लिए बोल्ड फोटोशूट करवाया।

इससे नाराज होकर पॉल ने बेटी मैरी की कस्टडी कोर्ट से मांगी और जेन को अयोग्य मां कहा। 1958 में दोनों का तलाक तो हो गया, लेकिन बेटी की कस्टडी जेन के पास ही रही। साथ ही उन्होंने अपने नाम से मेंसफील्ड सरनेम हटाने से भी इनकार कर दिया।

1958 में ही मेंसफील्ड ने एक्टर और बॉडी बिल्डर मिकी हर्गिते से शादी कर ली। तीनों के तीन बच्चे हुए और इन्होंने कई फिल्मों में साथ काम भी किया। 1964 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद जेन फिल्म डायरेक्टर मेट किम्बर के प्यार में पड़ गईं।

दोनों ने 24 सितंबर 1964 को शादी की और 20 जुलाई, 1966 को इनका तलाक हो गया। दोनों का एक बेटा था। इस तरह तीन शादियों से जेन ने पांच बच्चों को जन्म दिया। तीन शादियों के अलावा भी उनके अनगिनत अफेयर्स की खबरें सामने आईं। इनमें से जेन का सबसे चर्चित अफेयर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी के साथ रहा।

1968 में हॉलीवुड पब्लिसिस्ट गिल्ड ने इनके नाम पर ‘जेन मेंसफील्ड अवॉर्ड’ की शुरुआत की। ये अवॉर्ड पूरे साल सबसे ज्यादा पब्लिसिटी पाने वाली एक्ट्रेस को दिया जाता है।

एक्सीडेंट में गई जान, धड़ से अलग हो गया था सिर

1962 में जब मर्लिन मुनरो की मौत की खबर मेंसफील्ड को लगी तो उनके मुंह से निकला, शायद अगला मेरा नंबर है।

फिर ठीक पांच साल बाद 1967 में 29 जून की तड़के सुबह जेन मेंसफील्ड ने दुनिया को अलविदा कह दिया। वो मिसीसिपी से न्यू ऑर्लेंस जा रही थीं। देर रात को एक नाइट क्लब में परफॉर्म करने के बाद जेन न्यू ऑर्लेंस के लिए निकली थीं जहां उन्हें अगले दिन टेलीविजन पर परफॉर्म करना था। रास्ता लंबा था।

जेन ड्राइवर रोनाल्ड बी हैरिसन और बॉयफ्रेंड सैमुअल एस. ब्रूडी के साथ फ्रंट सीट पर बैठी थीं, जबकि उनके तीनों बच्चे बैकसीट पर सो रहे थे।

रात दो बजे के आसपास उनकी कार ट्रेलर ट्रक के पिछले हिस्से से टकरा गई। इस भीषण कार हादसे में फ्रंट सीट पर बैठे तीन लोगों की मौके पर ही जान चली गई जिनमें से एक जेन थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये दुर्घटना इतनी भीषण थी कि जेन का सिर धड़ से अलग हो गया था। बाद में पुलिस की रिपोर्ट में भी खुलासा हुआ था कि जेन के सिर का हिस्सा बुरी तरह डैमेज हो गया था और उनके डेथ सर्टिफिकेट में भी ये बात लिखी गई थी। उनकी इतनी वीभत्स मौत से प्रेरित होकर 1996 में एक फिल्म ‘क्रैश’ भी रिलीज हुई थी।

जेन की एक बेटी मारिस्का हर्गिते ने सालों बाद अपनी मां को याद करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मेरी मां बेहद सुंदर, बेहतरीन और ग्लैमरस सेक्स सिंबल थीं। वो वक्त से कहीं आगे थीं। वो प्रेरणा थीं और उनमें जिंदगी जीने की भूख थी।’

मारिस्का उस एक्सीडेंट में बाल-बाल बची थीं जिसमें जेन की जान गई थी। वो उन तीन बच्चों में से एक थीं जो कार की बैकसीट पर सो रहे थे। मारिस्का भी मां की तरह एक्टिंग फील्ड से जुड़ीं और उन्होंने लॉ एंड ऑर्डर: SVU में ओलिविया बेंसन का रोल निभाकर वाहवाही बटोरी थी।


...

‘आ गया मुन्नी का दीवाना मुंजया…’, रिलीज हुआ Munjya का खौफनाक ट्रेलर, अंधेरी रातों में मचाएगा दहशत

स्त्री जैसी मशहूर फिल्मों के लिए मशहूर दिनेश विजान एक और हॉरर कॉमेडी फिल्म मुंजया के साथ वापस आ गए हैं. मैडॉक फिल्म्स अपने नए प्रोजेक्ट मुंजया के साथ दर्शकों के बीच हैं. स्त्री की सफलता के करीब छह साल बाद वह एक और नई कहानी लेकर आए हैं. मुंजया दिनेश विजान की फिल्म का एक ऐसा किरदार है, जो कि लोगों को डराएगा और हंसाएगा भी. कुछ दिन पहले इसका टीजर रिलीज किया गया था. अब मेकर्स ने मुंजया का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया है, जो कि बहुत खौफनाक है. 

कैसा है मुंजया का ट्रेलर

ट्रेलर की शुरुआत एक जंगल से होती है, जहां की एक जगह चेतुकवाड़ी जो कि शापित है. वहां का एक पेड़ भी शापित है, जिसके नीचे मुंजया की अस्थियां गड़ी हैं. कहते हैं कि वह किसी मुन्नी से शादी करना चाहता था, लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई. उसी दिन से मुंजया अपने वंशज के इंतजार में है, जब वह मुक्त होकर अपनी आखिरी इच्छा पूरी करेगा. मुंजया की इच्छा पूरी न हो पाने के कारण वह ऑब्सेसिव लवर बन जाता है. 

CGI से बना हीरो और विलेन

बहुत पुराने से एक पेड़ में छिपे उस भूत को अपने वंशज का इंतजार होता है. इंतजार में कई साल से भटक रहे मुंजया को आखिरकार उसका वंशज मिल ही जाता है. और इसके बाद शुरू हो जाता है कॉमेडी और हॉरर कहानी का दौर. इस फिल्म का ट्रेलर खौफनाक से ज्यादा तो कॉमेडी है. फैंस भी ट्रेलर देखने के बाद फिल्म का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं. बता दें कि कम्प्यूटर जेनरेटेड इमेज के जरिए इसके हीरो और विलेन मुंजया को बनाया गया है. 

कब रिलीज होगी मुंजया

बता दें कि मुंजया 7 जून को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी. मुंजया में कलाकारों की बात करें तो शरवरी वाघ, मोना सिंह, अभय वर्मा और सत्यराज सिंह नजर आने वाले हैं. इस फिल्म के निर्देशक आदित्य सतपोतदार हैं. बता दें कि शरवरी वाघ अभी फिल्मों में नई-नई हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. वहीं साल 2021 में उन्होंने बंटी और बबली 2 में अहम भूमिका निभाई थी. वह फिल्म तो फ्लॉप रही थी. अब देखना होगा कि इस फिल्म में वह अपना जादू दिखा पाएंगी या नहीं. 


...

अक्षय कुमार के साथ अनबन के कारण संजय दत्त ने नहीं छोड़ी 'वेलकम टू द जंगल'

अक्षय कुमार की फिल्म वेलकम टू द जंगल चर्चा में बनी हुई है। इस मल्टीस्टारर फिल्म का बज अनाउंसमेंट से ही बना हुआ है। बीच में वेलकम 3 को लेकर खबर आई कि संजय दत्त ने फिल्म से किनारा कर लिया और इसके पीछे वजह बताई गई अक्षय कुमार से उनकी अनबन। इस खबर ने फैंस को बेहद निराश किया, क्योंकि मुन्ना भाई एमबीबीएस के बाद संजय दत्त और अरशद वारसी फिर साथ नजर आने वाले थे।।

हालांकि, संजय दत्त ने अक्षय कुमार नहीं, बल्कि किसी और वजह से फिल्म छोड़ी है, जो अब सामने आ गई है।

क्यों वेलकम 3 से अलग हुए संजय ?

वेलकम टू द जंगल से संजय दत्त के अलग होने की खबर को सच बताया जा रहा है, लेकिन अक्षय कुमार के साथ उनकी अनबन की अफवाह बेबुनियाद है। वेलकम टू द जंगल से संजय दत्त महीनों पहले अलग हो चुके हैं। इसके पीछे कारण उनकी हेल्थ बनी है। कैंसर के इलाज के चलते एक्टर फिल्म के एक्शन सीक्वेंस नहीं कर सकते थे। इसलिए उन्होंने वेलकम 3 से खुद को बाहर कर लिया है।

संजय ने बीच में छोड़ी शूटिंग

वेलकम टू द जंगल को लेकर सूत्र ने खुलासा किया, "संजय फिल्म को लेकर एक्साइटेड थे और उन्होंने शूटिंग भी शुरू कर दी थी। दुर्भाग्य से, कुछ महीने पहले मड आइलैंड में सिर्फ एक दिन की शूटिंग पूरी करने के बाद, उन्होंने निर्देशक को बताया कि वो कैंसर से लड़ाई और उसके बाद के ट्रीटमेंट के बाद हेल्थ इशू की वजह से शूटिंग जारी नहीं रख सकते।"

संजय को नहीं थी एक्शन की उम्मीद

सूत्र ने आगे कहा, "वेलकम 3 ह्यूमर से भरी एक मसाला फिल्म है, लेकिन इसमें बहुत सारा एक्शन भी शामिल है, जिसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी और उन्होंने इसे परफॉर्म करने में खुद को असमर्थ पाया।"


...

वर्किंग डेज में भी अच्छी कमाई कर रही ‘श्रीकांत’

राजकुमार राव की फिल्म ‘श्रीकांत’ सेकेंड वीकेंड में वर्किंग डेज होने के बावजूद भी अच्छी कमाई कर रही है। दूसरे मंगलवार को इस फिल्म ने 1 करोड़ 26 लाख रुपए का बिजनेस किया। इसके साथ ही फिल्म का कलेक्शन 12 दिनों में 29 करोड़ 35 लाख रुपए हो चुका है।

मंगलवार को फिल्म की ओवरऑल ऑक्यूपेंसी 10.16% रही। फिल्म के नाइट शोज में दर्शक बड़ी तादाद में पहुंच रहे हैं। चेन्नई में तो फिल्म को सबसे ज्यादा 52% ऑक्यूपेंसी मिली।

सेकेंड वीकेंड पर कमाए थे 8.25 करोड़

इससे पहले सोमवार को इस फिल्म ने 1 करोड़ 52 लाख रुपए कमाए थे। सेकेंड वीकेंड पर इसने 8 करोड़ 25 लाख रुपए का बिजनेस किया था। वहीं पहले हफ्ते में फिल्म ने 17 करोड़ 85 लाख रुपए का कलेक्शन किया था।

राजकुमार राव, ज्योतिका और अलाया एफ स्टारर श्रीकांत का निर्देशन डायरेक्टर तुषार हीरानंदानी ने किया है। यह इंडस्ट्रियलिस्ट श्रीकांत बोला की बायोपिक है। फिल्म रिलीज के बाद से ही माउथ पब्लिसिटी की मदद से अच्छा बिजनेस करती आ रही है।

‘किंगडम ऑफ..एप्स’ ने देश में कमाए 24.24 करोड़

दूसरी तरफ ‘श्रीकांत’ के साथ रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘किंगडम ऑफ द प्लेनेट ऑफ द एप्स’ की कमाई में गिरावट आई है। मंगलवार को फिल्म ने मात्र 52 लाख रुपए कमाए। इसके साथ ही फिल्म ने देश भर में 24 करोड़ 24 लाख रुपए की कमाई कर ली है।

इससे पहले इस फिल्म ने पहले हफ्ते में 18 करोड़ 85 लाख रुपए कमाए थे। वहीं बीते 5 दिनों में इसने 5 करोड़ 39 लाख रुपए कमाए हैं।

ग्लोबली 1 हजार 972 करोड़ रुपए कमाए

हालांकि, ग्लोबली इस फिल्म ने ताबड़ताेड़ कमाई की। फिल्म ने अब तक 237 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1 हजार 972 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है।


...

टाइगर श्रॉफ को मिली बड़ी फिल्म

हाल ही में फिल्म बड़े मियां छोटे मियां फिल्म में नजर आए एक्टर टाइगर श्रॉफ को धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म मिल गई है। रिपोर्ट्स हैं कि टाइगर श्रॉफ पिछले कई दिनों से करण जौहर से फिल्म के सिलसिले में मीटिंग कर रहे थे, जो अब फाइनल हो चुकी है। दोनों ने मेगा बजट फिल्म के लिए हाथ मिला लिया है।

हाल ही में आई पिंकविला की रिपोर्ट में फिल्म से जुड़े एक करीबी सूत्र के हवाले से लिखा गया है, इस फिल्म को करण जौहर धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले प्रोड्यूस करने वाले हैं। कई स्क्रिप्ट पढ़ने और उन पर चर्चा करने के बाद टाइगर श्रॉफ और करण जौहर नतीजे पर पहुंच चुके हैं। 2025 में टाइगर श्रॉफ की बड़े पर्दे पर वापसी करवाने के लिए दोनों ने हाथ मिला लिया है। फिलहाल फिल्म की डिटेलिंग्स पर चर्चा की जा रही है। उम्मीद है कि जून के आखिर तक इस फिल्म का ऑफिशियल अनाउंसमेंट कर दिया जाएगा।

पिछली हर फिल्म से अलग होगा टाइगर श्रॉफ का किरदार

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि टाइगर श्रॉफ की ये फिल्म उनकी पिछली सभी फिल्मों से अलग होने वाली है। सूत्र के अनुसार, इस फिल्म को लैविश स्केल में एंटरटेनमेंट से भरपूर बनाया जाएगा, लेकिन फिल्म में टाइगर श्रॉफ का किरदार उनके द्वारा पिछले 10 सालों में निभाए गए सभी किरदारों से अलग होगा।

बता दें कि इससे पहले टाइगर श्रॉफ और करण जौहर फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में साथ काम कर चुके हैं। 2019 में रिलीज हुई इस फिल्म को करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनाया गया था।

टाइगर श्रॉफ के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की अगली फिल्म सिंघम अगेन में ACP सत्या के रोल में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा वो ईगल में भी नजर आएंगे। उनकी आखिरी रिलीज फिल्म बड़े मियां छोटे मियां है, जिसमें वो अक्षय कुमार के साथ नजर आए हैं। ईद के मौके पर रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर सकी और सिर्फ 95 करोड कमाई कर ही सिमट गई।



...

Housefull 5 से हुई इस एक्टर की छुट्टी, मल्टीस्टारर फिल्म में अब नहीं करेंगे काम, हाथ में था मुख्य किरदार

बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड कॉमेडी फिल्म 'हाउसफुल' के पांचवें इन्स्टॉलमेंट की जब से अनाउंसमेंट हुई, तब से फैंस में इस मूवी को लेकर एक्साइटमेंट बनी है। इस मल्टीस्टारर फिल्म में एक, दो या तीन नहीं, बलकि कई ज्यादा एक्टर्स हैं। 

'हाउसफुल 5' में 'वेलकम' फिल्म में कॉमेडी का तड़का लगाने वाले अनिल कपूर (Anil Kapoor) और नाना पाटेकर (Nana Patekar) के होने की चर्चा तेज थी। लेकिन अब कुछ ऐसा सुनने में आया है, जो फैंस की एक्साइटमेंट को कम कर सकता है।

'हाउसफुल 5' से निकला ये एक्टर!

'हाउसफुल 5' में अक्षय कुमार, रितेश देशमुख और अभिषेक बच्चन के साथ नाना पाटेकर और अनिल कपूर को भी कास्ट किया गया था। इतने सारे कॉमेडी एक्टर्स के एक ही फिल्म का हिस्सा होने पर फैंस की खुशी दोगुनी हो गई थी। लेकिन अब सुनने में आया है कि अनिल कपूर इस मूवी का पार्ट नहीं होंगे। प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से उनका कुछ विवाद हो गया है।

इस कारण छोड़ी फिल्म

अक्षय कुमार, रितेश देशमुख और अभिषेक बच्चन के साथ नाना पाटेकर और अनिल कपूर को भी कास्ट किया गया था। लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अनिल कपूर अब फिल्म का हिस्सा नहीं होंगे। पैसों को लेकर साजिद नाडियाडवाला और अनिल कपूर के बीच बात नहीं बनी, जिस वजह से अनिल कपूर ने फिल्म से बाहर होना सही समझा। 

कहा जा रहा है कि अनिल कपूर ने जितने पैसों की डिमांड की थी, उस पर प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला राजी नहीं थे। इस वजह से अनिल ने फिल्म छोड़ दी है। कहा जा रहा है कि अब इस वजह से मेकर्स फिल्म में नाना पाटेकर के किरदार पर दोबारा काम कर रहे हैं। उनके किरदार को फिर से लिखा जा रहा है, क्योंकि फिल्म में उनकी केमिस्ट्री अनिल कपूर के साथ दिखाई जानी थी।

अर्जुन रामपाल की हो सकती है एंट्री

चर्चा है कि अनिल कपूर के रोल की जगह अर्जुन रामपाल को कास्ट किया जा सकता है। हालांकि, मेकर्स की तरफ से ऑफिशियल अनाउंसमेंट होना बाकी है। 


...

शिखर धवन के चैट शो ‘धवन करेंगे’ पर पहुंचे अक्षय-तापसी

क्रिकेटर शिखर धवन जल्द ही OTT पर एक नए अवतार में नजर आएंगे। वो ‘धवन करेंगे’ नाम से एक नया चैट शो लेकर आ रहे हैं।

हाल ही में मेकर्स ने इसका पहला प्रोमो रिलीज किया है जिसमें धवन, अक्षय कुमार, तापसी पन्नू, भुवन बाम, ऋषभ पंत और हरभजन सिंह के साथ चैट करते नजर आ रहे हैं।

50 सेकेंड के प्रोमो में की अक्षय की नकल

50 सेकेंड के इस प्रोमो में धवन, अक्षय के पॉपुलर डायलॉग ‘डोंट एंग्री मी’ बोलने की कोशिश करते नजर आए। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने तापसी पन्नू के साथ ढोल की बीट्स पर डासं भी किया।

20 मई से होगा OTT पर स्ट्रीम

यह शो 20 मई से OTT प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर स्ट्रीम होगा। मेंकर्स ने इसे अपने ऑफिशियल इंस्टा अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, ‘आपका फेवरेट गब्बर आ रहा है नए अंदाज में गपशप, कहानियों और मस्ती से भरे इस नए शो के लिए तैयार रहिए।’


...

22 साल से कांस का हिस्सा बन रही हैं ऐश्वर्या

ऐश्वर्या राय बच्चन कांस 2024 अटेंड करने फ्रांस पहुंची हैं। ऐश्वर्या पहली बार रेड कार्पेट पर ब्लैक गाउन में दिखीं। हाथ में चोट लगने के बावजूद उन्होंने खूबसूरत वॉक किया। गाउन कैरी करने के लिए उनकी बेटी आराध्या के अलावा 4 लोगों की टीम लगी। उनके ग्लैम स्क्वाड के ग्रुप को लॉन्ग ड्रेस ट्रेन को पकड़े हुए और रेड कार्पेट पर उन्हें ले जाते हुए देखा गया।

मोनोक्रोमैटिक लुक में नजर आईं ऐश

ऐश्वर्या के आउटफिट की बात करें तो उन्होंने ब्लैक और गोल्डन गाउन पहनी थी। इस ऑफ शोल्डर ड्रेस में उनकी ड्रेस पर गोल्डन एम्बेलिशमेंट्स की गई थी। ऐश्वर्या ने मेकअप मिनिमल रखा और गोल्डन कलर के बड़े हूप्स के साथ अपना लुक कंप्लीट किया। ऐश्वर्या के इस लुक को मोनोक्रोमैटिक लुक कहा जाता है। उन्होंने ब्लैक मोनोक्रोमैटिक ड्रेस को व्हाइट श्रग के साथ पेयर किया। इसे फाल्गुनी और शेन की डिजाइनर जोड़ी ने डिजाइन किया है।

सोशल मीडिया पर हो रही है आराध्या की तारीफ

ऐश्वर्या और उनकी बेटी आराध्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें आराध्या उन्हें सहारा देती हुई नजर आ रही हैं। मां को इस तरह सपोर्ट करते देख यूजर्स उनकी तारीफ कर रहे हैं। कैजुअल स्टाइलिश ब्लैक ट्रैकसूट पहने आराध्या हर समय अपनी मां के साथ ही रहीं और उनका हाथ पकड़कर उन्हें होटल से उनकी कार तक ले गईं।

ये सेलेब्स भी अटेंड करेंगे कांस

ऐश्वर्या राय के बाद कियारा आडवाणी, अदिति राव हैदरी, शोभिता धुलिपाला, जैकलीन फर्नांडीज, प्रतीक बब्बर और छाया कदम भी कांस फिल्म फेस्टिवल अटेंड करेंगे।

2002 में पहली बार रेड कार्पेट पर उतरी थीं ऐश्वर्या

कांस के रेड कार्पेट को फैशन वर्ल्ड में काफी अहम माना जाता है। यहां वॉक करने वाले सेलेब्स फिल्मों के प्रमोशन के साथ नए डिजाइनर्स के आउटफिट्स भी शोकेस करते हैं। इसके साथ ही फ्रांस को भी अपनी संस्कृति को पेश करने का मौका मिलता है।

ऐश्वर्या राय बच्चन साल 2002 से अब तक तकरीबन हर साल कांस में शामिल होती आई हैं। अब तक इंडिया से ऐश्वर्या, दीपिका के अलावा सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा और सारा अली खान समेत कई सेलेब्स ने कांस के रेड कार्पेट पर वॉक की है।


...

फुलेरा के चुनाव में फंस गए 'सचिवजी', बनराकस ने किया सबकी नाक में दम

जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता और रघुबीर यादव की वेब सीरीज पंचायत सीजन 3 का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है. ट्रेलर को 17 मई को रिलीज करने की अनाउंसमेंट की गई थी लेकिन मेकर्स ने इसे जल्दी रिलीज करके फैंस को सरप्राइज दे दिया है. पंचायत सीजन 3 का ट्रेलर देखकर समझ आ रहा है कि इसके पिछले दोनों सीजन की कहानी से काफी अलग है हालांकि आप पिछले दो सीजन से इसे कनेक्ट कर लेंगे. खास बात ये है कि किरदार सारे पुराने हैं जिसकी वजह से इसे देखने में इंटरेस्ट आने वाला है.

पंचायत का पहला सीजन साल 2020 में आया था. जिसमें एक कॉरपोरेट के लड़के का गांव का सचिव बन जाना.  सबसे बड़ी बात जो इंसान कभी गांव में ना रहा हो उसे प्रॉपर गांव में आकर रहना पड़ता है. उसकी जिंदगी कैसे उथल-पुथल हो जाती है ये सब दिखाया गया है. वो कई बार नौकरी छोड़कर जाने की भी कोशिश करता है मगर नहीं जा पाता है और धीरे-धीरे वहां एडजस्ट हो जाता है. पंचायत के पहले सीजन में सचिवजी का एडजस्टमेंट दिखाया गया है.

ऐसा होगा सीजन 3

पंचायत के सीजन 3 का ट्रेलर भी काफी शानदार है. जहां दूसरे सीजन के आखिरी में सचिव जी के ट्रांसफर का माहौल बन गया था. तीसरे सीजन की शुरुआत भी वहीं से होती है. फुलेरा की प्रधान मंजू देवी सचिव जी का ट्रांसफर रुकवा देती हैं. सचिवजी वापस भी आ जाते हैं और अपनी पढ़ाई में लग जाते हैं लेकिन इसी बीच बनराकस अपनी चाल चल देता है. वो गांव में सड़क बनाने को लेकर बवाल कर देता है जिसके बाद से खूब विवाद होता है. इस विवाद के बीच खूब हंसी आने वाली है क्योंकि 'बिनोद देख रहा है' का अंदाज देखने वाला है. बनराकस के चुनाव लड़ने के लिए खड़ा होना और फिर जो हंसी ठहाका लगेगा. वो मजेदार होगा. 

पंचायत सीजन 3 का ट्रेलर देखकर ये सीजन मजेदार लग रहा है. सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब तारीफ हो रही है. देखने में मजा आएगा कि प्रधान की गद्दी पर बनराकस की जो नजर टिकी हुई है उसका क्या होता है. पंचायत का सीजन 3 अमेजॉन प्राइम पर 28 मई को रिलीज होने वाला है.


...

रेड कार्पेट पर फिर भारतीय सितारों का होगा जलवा

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 की शुरुआत आज यानी 14 मई से होने जा रही है। कुछ ही घंटों में दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित इस इवेंट का आगाज होने वाला है। हर साल की तरह इस साल भी यह इवेंट भारत के लिए भी बेहद खास होने वाला है, क्योंकि आने वाले 11 दिनों में बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक खूबसूरत एक्ट्रेस रेड कारपेट में अपने फैशन का जलवा दिखाने को तैयार हैं। इस साल 77वें कान फिल्म फेस्टिवल मनाया जा रहा है। आइए जानते हैं इस साल इस फेस्टिवल में बॉलीवुड से कौन-कौन शामिल हो सकते हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

कान्स फिल्म फेस्टिवल एक ऐसा मंच है जहां सिनेमा और फैशन साथ-साथ चलते हैं। दुनिया भर के सेलेब्रिटीज को रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाते हुए देखना एक सुखद अनुभव है। इस साल इस इवेंट में मेरिल स्ट्रीप, डेमी मूर और जॉर्ज लुकास जैसे सेलेब्स शामिल होंगे। इसके अलावा, ऐश्वर्या राय बच्चन, अदिति राव हैदरी और शोभिता धूलिपाला जैसे भारतीय सेलेब्स कान्स 2024 की शोभा बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड अभिनेत्री, ऐश्वर्या राय बच्चन कान्स में नियमित रूप से जाती हैं।  उन्होंने 2002 में अपनी फिल्म 'देवदास' के लिए कान्स में डेब्यू किया था। प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सव में अपनी पहली उपस्थिति के लिए वह पीली साड़ी और भारी आभूषणों में नजर आई थीं। बीते साल उन्होंने सोफी कॉउचर के  ब्लैक एंड सिल्वर मैटेलिक हुड वाले गाउन में रेड कार्पर पर वॉक किया था। अब देखना होगा इस साल एक्ट्रेस किस रूप में नजर आती हैं।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ने कान्स पर में साल 2010 में डेब्यू किया था। इस कारपेट पर अभिनेत्री ने साड़ी से लेकर गाउन और गाउन तक, हर आउटफिट में कमाल दिखाया है। साल 2022 में उनका पहला लुक ब्लैक ऑफ-शोल्डर ब्लाउज के साथ ब्लैक और गोल्डन सब्यसाची साड़ी में था।

इस दौरान एक्ट्रेस इस इवेंट की जूरी बनी थी। साल 2023 में वह इस इवेंट का हिस्सा नहीं बनी। ऐसे में अब देखना होगा की क्या इस साल दीपिका पादुकोण कान्स रेड कारपेट पर नजर आती हैं या नहीं। बता दें, इन दिनों अभिनेत्री प्रेग्नेंट हैं।  

सोनम कपूर

अभिनेत्री सोनम कपूर फैशन प्रेमी हैं और उन्होंने 2011 में  पॉल गॉल्टियर कॉउचर गाउन पहनकर अपनी रेड कारपेट पर अपनी शुरुआत की थी। उनकी दूसरी उपस्थिति 2012 में अलेक्जेंडर मैक्वीन के भारी ट्यूल गाउन में थी। 2013 में, वह फ्लोरल स्ट्रैपलेस डोल्से एंड गब्बाना ड्रेस में थीं। 2014 में सोनम अनामिका खन्ना की साड़ी में नजर आई थीं। आखिरी बार उन्हें साल 2019 में कान्स फिल्म फेस्टिवल में देखा गया था। हालांकि, इस बार उनके फैंस को उनके आने की उम्मीद लग रही है। 

दिति राव हैदरी

हीरामंडी एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने साल 2022 में इसकी शुरुआत की थी। उन्होंने रेड कारपेट पर ब्लैक लेस गाउन पहनकर कान्स में डेब्यू किया था। उनका दूसरा लुक पारंपरिक हाथ से कढ़ाई की गई सफेद साड़ी में थी। वहीं, साल 2023 में अदिति ने पाउडर ब्लू ऑस्कर डे ला रेंटा गाउन पहना था। अपने दूसरे लुक के लिए उन्होंने माइकल सिन्को गाउन पहना था। इस साल भी 'हीरामंडी' एक्ट्रेस 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की शोभा बढ़ाएंगी।


...