भारतीय आर्थिक और सांख्यिकी सेवा परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी, एग्जाम 21 जून को

UPSC IES/ISS परीक्षा 2024 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय आर्थिक सेवा परीक्षा 2024 और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2024 में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र (UPSC IES/ISS Admit Card 2024) जारी कर दिए हैं। आयोग द्वारा दोनों ही परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र आज यानी शुक्रवार, 14 जून को जारी किए गए। इसके साथ ही UPSC ने IES/ISS एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए लिंक को अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर एक्टिव कर दिया है।

UPSC IES/ISS Admit Card 2024: इन स्टेप में डाउनलोड करें अपना प्रवेश पत्र

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने UPSC की IES/ISS परीक्षा 2024 के लिए आवेदन किया है, वे लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने हेतु अप्लीकेशन पोर्टल पर विजिट करें और होम पेज पर दिए गए विभिन्न परीक्षाओं के लिए ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करें। फिर नए पेज पर उम्मीदवारों को अपनी सम्बन्धित परीक्षा के प्रवेश पत्र (UPSC IES/ISS Admit Card 2024) डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित पेज पर जा सकते हैं। इस पेज पर उम्मीदवार अपनी पंजीकरण संख्या और जन्म-तिथि के विवरणों को भरकर सबमिट करके प्रवेश पत्र (UPSC IES/ISS Admit Card 2024) डाउनलोड कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को चाहिए कि वे अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने विवरणों की जांच कर लें और यदि इनमें कोई त्रुटि हो तो सुधार के लिए UPSC द्वारा जारी की गई आधिकारिक ईमेल आइडी uscms-upsc@nic.in पर ईमेल करके समय रहते सुधार करा लें।

UPSC IES/ISS Exam 2024: 21 जून को होनी है परीक्षा

UPSC द्वारा IES/ISS परीक्षा 2024 की तारीख का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। आयोग के वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार दोनों ही परीक्षाएं 21 जून को आयोजित की जाएंगी। इन परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र (UPSC IES/ISS Admit Card 2024) अब जारी कर दिए गए हैं।