जगन्नाथ रथयात्रा में भगदड़ जैसी स्थिति! एक श्रद्धालु की मौत

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने 7 जून को पुरी में भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा जुलूस में एक श्रद्धालु की मौत पर दुख जताया है। इसके साथ ही, उन्होंने मृतक के परिजन को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने का भी एलान किया है।

ओडिशा सीएमओ द्वारा किए गए पोस्ट में कहा गया है कि सीएम मोहन चरण माझी ने रथयात्रा में मची भगदड़ में जान गंवाने वाली श्रद्धालु बलांगीर जिले की ललिता बगरती की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

सीएम माझी ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये के मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। साथ ही, घायलों के लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की है।

सीएमओ ने बताया कि भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दौरान भगवान बलभद्र के तलध्वज रथ को खींचते समय दम घुटने से एक श्रद्धालु की दुखद मौत हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

भगवान बलभद्र का रथ तालध्वज खींचने के दौरान मची भगदड़ 

बता दें कि रविवार को ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दौरान भगवान बलभद्र के रथ तालध्वज को खींचने के दौरान भगदड़ मच गई।

भगदड़ के दौरान सैंकड़ों श्रद्धालु नीचे जमीन पर गिर पड़े। इस घटना में एक श्रद्धालु की मौत हो गई। जबकि, 400 से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गए। कई घायलों की हालत गंभीर है।

भगदड़ में पुलिस के दो जवान भी घायल हुए हैं। हादसे में एक पुलिस कर्मचारी का पैर टूटने की भी खबर है।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन श्रद्धालुओं को मामूली चोटें आई थीं, उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि कुछ का इलाज अभी चल रहा है।