दिल्ली-नोएडा और गाजियाबाद में झमाझम बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार को वर्षा हुई। बारिश होने से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। अभी आसमान में काले बादल छाए हुए हैं।

लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत

बता दें कि बुधवार को सुबह से उमस हो रही थी, जिससे लोगों का गर्मी में बुरा हाल था। भीषण गर्मी के बाद बारिश होने से लोगों के चेहरे खिल उठे हैं। वहीं, बारिश के दौरान कुछ लोगों ने घरों और दफ्तरों से बाहर निकलकर मौसम का आनंद उठाया। 

मौसम की भविष्यवाणी हो रही गलत साबित

मानसून के इस सीजन में मौसम विभाग के पूर्वानुमान लगातार गलत निकल रहे हैं। रात को कुछ भविष्यवाणी की जाती है जबकि, सुबह बदल कर कुछ और कर दी जाती है। मौसम विभाग ने सोमवार शाम को मंगलवार के लिए कहा था कि बहुत हल्की वर्षा होगी।मौसम की भविष्यवाणी हो रही गलत साबित

मानसून के इस सीजन में मौसम विभाग के पूर्वानुमान लगातार गलत निकल रहे हैं। रात को कुछ भविष्यवाणी की जाती है जबकि, सुबह बदल कर कुछ और कर दी जाती है। मौसम विभाग ने सोमवार शाम को मंगलवार के लिए कहा था कि बहुत हल्की वर्षा होगी।

इसीलिए ग्रीन अलर्ट जारी किया था। लोगों ने अपने कार्यक्रम भी इसी के अनुरूप तय कर लिए। लेकिन मंगलवार सुबह ग्रीन अलर्ट को येलो में तब्दील कर दिया गया। यानी मध्यम स्तर की वर्षा होने की चेतावनी दी गई। 28 जून को मानसून की दस्तक के साथ ही लगातार पूर्वानुमान गलत होते आ रहे हैं।

कई इलाकों में अच्छी बरसात

मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे के बाद घने बादल छा गए और फिर ढाई बजे तक के अंतराल में कई इलाकों में अच्छी बरसात हुई। मालूम हो कि मानसून की दस्तक के साथ ही 28 जून को 24 घंटे के भीतर 228 मिमी वर्षा हुई थी, लेकिन इसके बाद से दिल्ली को हल्की वर्षा से संतोष करना पड़ा।