भारत-जिम्बाब्वे चौथा टी-20 मुकाबला आज

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज चौथा मुकाबला आज खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे है और आज का मैच जीतने के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

जिम्बाब्वे भारत के खिलाफ अब तक एक भी टी-20 सीरीज नहीं जीत सका है। दोनों के बीच अब तक तीन सीरीज खेली गई, 2 भारत जीता और एक ड्रॉ रही।

मैच डिटेल्स

इंडिया Vs जिम्बाब्वे, हरारे स्पोर्ट्स क्लब

तारीख-13 जून

टॉस- 4:00 PM, मैच स्टार्ट- 4:30 PM

पिछले 5 मैच

मैच में बन सकता है यह रिकॉर्ड

जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा टी-20 इंटरनेशनल में दो हजार पूरा करने से महज 17 रन दूर हैं। रजा अगर आज 17 रन बना लेते हैं तो वह जिम्बाब्वे की ओर से यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

टॉस का रोल और पिच रिपोर्ट

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में अब तक 44 टी-20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं। जिसमें अब तक 26 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं। लेकिन यहां के 24 मैच में किसी भी टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला लिया है। यहां टॉस जीतने के बाद मैच जीतने के चांस 54.55% है। हरारे की पिच दोनों बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए फायदेमंद हैं। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती हैं।

वेदर रिपोर्ट

शनिवार को हरारे का मौसम काफी अच्छा रहेगा। शाम को मौसम खुशनुमा रहने की उम्मीद है और तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। बारिश की कोई आशंका नहीं है। इस दिन यहां का तापमान 25 से 9 डिग्री सेल्शियस की बीच रहेगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग प्लेइंग-11

भारत : शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान और खलील अहमद।

जिम्बाब्वे : सिकंदर रजा (कप्तान), तदिवनाशे मरुमानी, वेसले मधवरे, ब्रायन बेनेट, डायन मायर्स, जोनाथन कैंपबेल, क्लाइव मदांदे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, रिचर्ड नगारावा, ब्लेसिंग मुजरबानी और तेंदाई चतारा।