NEET-UG पेपर लीक केस में बड़ी कार्रवाई, CBI ने पटना एम्स के चार छात्रों को हिरासत में लिया

नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है। रोज पेपर लीक मामले में नए चेहरे सामने आ रहे हैं। सीबीआई ने बुधवार की देर रात पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पटना एम्स में अध्ययनरत चार मेडिकल छात्रों को अपनी हिरासत में लिया है।

एम्स के इन मेडिकल छात्रों पर पूर्व में गिरफ्तार किए गए पेपर लीक के मुख्य आरोपी रॉकी से हुई पूछताछ के बाद कार्रवाई की गई है। हालांकि सीबीआई की ओर से अब तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है ।

तीन 2021 बैच के थर्ड ईयर के छात्र

सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एम्स पटना के जिन चार मेडिकल छात्रों को हिरासत में लिया गया है उनमें तीन छात्र 2021 बैच के थर्ड ईयर के छात्र हैं जबकि चौथा छात्र सेकेंड ईयर का है। इन चारों छात्रों से कल रात से पूछताछ चल रही है। इनके मोबाइल, लैपटॉप भी सीबीआई ने जब्त कर लिए हैं। साथ ही एम्स पटना के जिस छात्रावास के कमरे में ये छात्र रहते थे उन्हें भी सील कर दिया गया है।

रॉकी नामक के शख्स की हुई थी गिरफ्तारी

सूत्रों की माने तो हिरासत में लिए गए एक छात्र का नाम चंदन कुमार है। इसके अलावा राहुल कुमार और करण जैन है। यह तीनों छात्र थर्ड ईयर के विद्यार्थी हैं। जबकि चौथा कुमार शानू सेकेंड ईयर का छात्र बताया जा रहा है। सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में कुछ दिनों रॉकी नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

हिरासत में लेकर छात्रों से पूछताछ जारी

इसके बाद परीक्षा पेपर चोरी करने वाले पंकज कुमार और राजू सिंह उर्फ राजकुमार को भी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने अपनी गिरफ्त में लिया था। इन आरोपियों से पूछताछ के क्रम में यह जानकारी सामने आई थी कि पेपर लीक मामले में पटना एम्स के चार मेडिकल छात्रों की भी संलिप्तता है। जिसके बाद इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

गिरफ्तान किए गए छात्रों में चंदन सिंह सिवान, कुमार शानू पटना, राहुल आनंद धनबाद और करन जैन अररिया के रहने वाले हैं। एम्स पटना के निदेशक डॉक्टर गोपाल कृष्ण पाल ने बताया कि सभी मेडिकल छात्र हैं। इनके कमरों को सील कर दिया गया है।