नेपाल के काठमांडू में टेकऑफ के दौरान सौर्य एयरलाइंस का विमान क्रैश

नेपाल की राजधानी काठमांडू में टेकऑफ के दौरान एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान में 19 लोग सवार थे. इसमें अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोग घायल हुए हैं. बचाव दल ने पांचों यात्रियों के शव बरामद कर लिए हैं, जबकि कैप्टन शाक्य को इलाज के लिए ले जाया गया है. काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, सौर्य एयरलाइंस का एक विमान बुधवार को काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

टीआईए के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने कहा कि पोखरा जा रहे विमान में विमान चालक दल समेत उन्नीस लोग सवार थे. विमान सुबह करीब 11 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं. हादसे के बाद पूरे एरिया में धुआं छाया हुआ है.

उड़ान भरने के दौरान ही विमान रनवे से फिसल गया था

जैसे ही विमान हादसा हुआ तो उसमें बैठे यात्रियों में चीख पुकार मच गई. काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, राजधानी के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सौर्या एयरलाइंस के विमान में यह हादसा हुआ. हवाईअड्डे के सूत्रों के हवाले से काठमांडू पोस्ट ने लिखा, उड़ान भरने के दौरान ही विमान रनवे से फिसल गया था, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. यह विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था और इसमें कुल 19 लोग सवार थे. वहीं, दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई और धुएं का भारी गुबार आसमान में छा गया. दुर्घटना के कारण विमान में लगी आग को बुझाने के लिए अग्निशमन कर्मियों और सुरक्षा कर्मियों की टीम लगाई गई है.

सेना के जवानों को मौके पर भेजा

हादसे की सूचना मिलते ही सरकार ने राहत-बचाव कार्य के लिए सेना के जवानों को मौके पर भेजा है. मेडिकल से लेकर सेना के जवानों की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी है. जिस तरह की आग लगी है, वह बुरी खबर की ओर इशारा कर रही है.