25 हजार लोगों को मिलेगा अपना घर, नोएडा एयरपोर्ट के पास योजना निकालेगा यीडा

आवासीय प्लॉट योजना के बाद यमुना प्राधिकरण ग्रुप हाउसिंग योजना निकालने जा रहा है।

इस योजना में ई नीलामी के आधार पर 19 प्लॉटों का आवंटन होगा। ग्रुप हाउसिंग योजना के करीब 25 हजार फ्लैट का निर्माण होगा। यीडा क्षेत्र में लोगों के लिए अपने घर का सपना पूरा हो सकेगा।

किस सेक्टर में होगी योजना?

प्राधिकरण की ग्रुप हाउसिंग योजना में आवंटित प्लॉट सेक्टर 18, 17, व 22 डी में हैं। यह प्लॉट 16188 वर्गमीटर से लेकर 48564 वर्गमीटर तक हैं। यीडा सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि प्लॉटों का आवंटन ई नीलामी के आधार पर होगा।

आवेदकों को दस प्रतिशत राशि रजिस्ट्रेशन शुल्क, बीस प्रतिशत राशि आवंटन के बाद व शेष 70 प्रतिशत राशि का किस्तों में भुगतान करना होगा।

संस्थागत श्रेणी के लिए भी प्लॉट योजना

ग्रुप हाउसिंग के अलावा प्राधिकरण नर्सरी एवं प्ले स्कूल, क्रेच, नर्सिंग होम, मिल्क एवं वेजिटेबल बूथ के लिए भी प्लॉट योजना निकालने जा रहा है।

नर्सरी एवं प्ले स्कूल के लिए पांच सौ वर्गमीटर से लेकर एक हजार वर्गमीटर तक के प्लॉट होंगे। इसके अतिरिक्त क्रेच के लिए दो सौ वर्गमीटर, डिस्पेंसरी के लिए एक हजार वर्गमीटर व मिल्क एवं वेजिटेबल बूथ के लिए सौ वर्गमीटर तक के प्लॉट होंगे।

आवासीय भूखंड योजना में 28 हजार से अधिक आवेदन

यमुना प्राधिकरण की ओर से पांच जुलाई को निकाली गई आवासीय भूखंड योजना में अब तक 28 हजार से अधिक आवेदन आ चुके हैं। इसमें सामान्य श्रेणी के लिए 280 प्लॉट हैं। रविवार तक 28867 आवेदन भरे जा चुके हैं। वहीं, 74939 आवेदकों ने पंजीकरण कर ब्रोशर खरीदा है।