किसान आंदोलन को 200 दिन पूरे, शंभू बॉर्डर पहुंचीं विनेश फोगाट

शंभू बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को आज पूरे 200 दिन हो गए हैं। इस मौके पर किसान संगठन शंभू बॉर्डर पर विशेष रूप से इकट्ठा हुए। आयोजन में ओलंपिक खिलाड़ी विनेश फोगाट भी पहुंची।

शंभू में हो रहे इस आयोजन के दौरान विनेश फोगाट ने किसानों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार को ज्यादा गंभीर रुख अपनाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि अपने अधिकार हासिल करने के लिए आवाज उठाना कोई गलत नहीं है। यह प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है। किसान संगठन- भारतीय किसान यूनियन, क्रांतिकारी गैर-राजनीतिक और किसान मजदूर मोर्चा के सदस्यों ने विनेश फोगाट का विशेष रूप से सम्मान भी किया। विनेश फोगाट शंभू के बाद खनौरी, संगरूर में आयोजित हो रहे किसानों के कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगी।

चुनाव लड़ने पर क्या बोलीं विनेश

इस मौके पर जब प्रेसकर्मियों ने उनसे पूछा कि अगर कांग्रेस उन्हें टिकट देती है तो क्या वो हरियाणा चुनाव लड़ेंगी, तो इसका जवाब देते हुए विनेश फोगाट ने कहा कि मैं इस विषय पर कुछ नहीं बोलूंगी। मैं राजनीति पर बात नहीं करूंगी। मैं अपने परिवार के पास आई हूं। अगर आप इस बारे में बात करेंगे तो आप उनके संघर्ष और लड़ाई को बर्बाद कर देंगे।

हमें खालिस्तानी और बहुत कुछ कहा गया: सरवन सिंह

वहीं, किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने इस मौके पर कहा कि आंदोलन को 200 दिन हो गए हैं। हमारे साथ बहुत अन्याय हुआ। हम पर आरोप लगाए गए। हमें खालिस्तानी और बहुत कुछ कहा गया। हमने धूप, बारिश, सर्दी का सामना किया और इन सबके बावजूद 200 दिनों तक शांतिपूर्वक आंदोलन जारी रहा। यह हमारे लिए एक बड़ी सफलता है। आयोजन के मौके पर हमने किसानों को यहां एक साथ बुलाया, वह (विनेश फोगाट) भी यहां पहुंचीं हैं। हमने उनका अभिनंदन किया। किसानों की बेटी किसानों के साथ खड़ी होगी।