IPL 2021 के दूसरे हाफ में MS Dhoni क्यों करेंगे अच्छा प्रदर्शन, दीपक चाहर ने किया खुलासा

नई दिल्ली :   IPL 2021 में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी अच्छा हो रहा था और इस लीग के स्थगित होने तक ये टीम 7 में से 5 मैच जीतकर 10 अंक के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर थी। बतौर कप्तान धौनी ने इस लीग में अपनी टीम के 7 मैचों में गजब की कप्तानी की थी, लेकिन बल्लेबाज के तौर पर वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। अब इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि, आइपीएल के बाकी बचे मैचों का आयोजन किया जा सकता है और इसे लेकर सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा कि, माही बाकी के मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

एम एस धौनी ने साल 2020 में यानी आइपीएल के 13वें सीजन में ज्यादा अच्छी बल्लेबाजी नहीं की थी और 14 मैचों में सिर्फ 200 रन बनाए थे और इसके बाद 2021 में भी उनकी बल्लेबाजी खास नहीं दिख रही थी। दीपक चाहर ने स्पोर्ट्स कीड़ा से बात करते हुए कहा कि, एक बल्लेबाज एक ही तरीके से 15-20 साल तक बल्लेबाजी नहीं कर सकता और ना ही उसका फॉर्म एक तरह का रह सकता है। अगर कोई बल्लेबाजी रेगुलर क्रिकेट नहीं खेल रहा है तो उसके लिए आइपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में एकदम से आकर अच्छी बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता। उसमें खुद को ढ़ालने के लिए थोड़ा समय देना ही पड़ता है। 

दीपक चाहर ने कहा कि, माही ने हमेशा टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है, लेकिन जब आप रेगुलर क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं तो आपको लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है। धौनी भाई ने साल 2018-19 में भी थोड़ी धीमी शुरुआत की थी, लेकिन टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ-साथ वो लय में आते चले गए। इस वजह से मुझे लगता है कि, आइपीएल 2021 के दूसरी फेज में हमें उनकी शानदार बल्लेबाजी देखने को मिले। चाहर ने कहा कि, धौनी खेल को काफी अच्छे तरीके से समझ लेते हैं और इसकी वजह से ही वो एक सफल कप्तान हैं।