मंडी में 14 जुलाई को होगा दुकानों का आवंटन, 55 लोगों ने किए आवेदन

नोएडा : फेज टू सब्जी-फल मंडी में बनी 122 दुकानों का आवंटन 14 जुलाई को होगा। हालांकि, अभी तक 55 लोगों ने ही आवेदन किए है, जबकि 63 लोगों ने आवेदन फॉर्म खरीदा था।


मंडी विस्तार के लिए शासन की ओर से मंडी में 114 नई दुकानें बनाई हैं। आठ पुरानी दुकानों भी हैं। कुल मिलाकर मंडी समिति ने 122 दुकानों के आवंटन के लिए 30 जुलाई तक लोगों से आवेदन मांगे थे। इस दौरान 63 लोगों ने दुकान आवंटन के लिए फॉर्म की खरीदारी की, इनमें से 55 लोगों ने ही अभी तक आवेदन किए हैं।


14 जुलाई को होगा दुकानों का आवंटन


मंडी समिति की ओर से आगामी 14 जुलाई को दुकानों को आवंटन किया जाएगा। आवंटन ई-टेंडरिंग के माध्यम से किया जाएगा। मंडी सचिव संतोष कुमार यादव ने बताया कि दुकानों के आवंटन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। निर्धारित समय में दुकानों का आवंटन किया जाएगा, जो दुकानें आवंटन के बाद बचेंगी, उनका आवंटन दूसरे चरण में किया जाएगा।


एक साल देरी से हो रहा आवंटन


मंडी समिति में दुकानों का आवंटन 2020 जून तक होना था, लेकिन कोरोना संक्रमण के प्रकोप और लॉकडाउन के चलते दुकानों का निर्माण कार्य तय समय में पूरा नहीं हो सका। इसके बाद दुकानों का निर्माण फरवरी 2021 में पूरा हुआ। दोबारा लॉकडाउन लगाने से आवंटन मे देरी हुई।