सुरेश रैना का बड़ा फैसला, कहा-महेंद्र सिंह धौनी की वजह से छोड़ सकते हैं IPL में खेलना

नई दिल्ली :  भारतीय क्रिकेट टीम के दो धुरंधर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने एक साथ इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा। पिछले साल 15 अगस्त को धौनी ने अचानक संन्यास की घोषणा कर सबको चौंकाया और इसके तुरंत बात ही रैना ने भी अपने पूर्व कप्तान की जमात में शामिल होने ऐलान कर दिया। अब रैना ने एक और बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कर दिया अगर धौनी अगले आइपीएल में नहीं खेलेंगे तो वह भी संन्यास ले लेंगे।

धौनी और रैना ने आइपीएल की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलना शुरू किया था। इसके बाद जब टीम को दो साल के लिए निलंबित किया गया तो धौनी पुणे सुपर जाइंट्स की तरफ से खेले जबकि रैना को गुजरात लॉयन्स का कप्तान बनाया गया। सीएसके की टीम की जब आइपीएल में वापसी हुई तो दोनों ही धुरंधर ने खिताबी जीत के साथ जश्न मनाया।

रैना ने न्यूज 24 से बात करते हुए कहा, "मेरे अंदर अभी भी चार पांच साल का क्रिकेट बचा हुआ है। इस साल हमें आईपीएल में खेलना है और इसके बाद दो नई टीमें अगले साल टूर्नामेंट में शामिल होंगी। लेकिन मैं सोचता हूं कि जब तक मैं आइपीएल में खेलूंगा तो बस सीएसके (चेन्नई सुपर किंग्स) की तरफ से ही खेलूंगा। मैं उम्मीद करता हूं कि इस साल हम अच्छा करें।"

"अगर धौनी भाई आइपीएल का अगला सीजन नहीं खेलते हैं तो मैं भी नहीं खेलने वाला हूं। हम चेन्नई की टीम के लिए साल 2008 से ही खेलते आ रहे हैं। अगर हम इस साल खितााब को जीत लेते हैं तो मैं उनको अगले सीजन में भी खेलने के लिए मनाने की कोशिश करूंगा। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि वह मान जाएं लेकिन जो वह नहीं खेलते हैं तो फिर मुझे नहीं लगता है कि मैं आइपीएल में किसी और टीम की तरफ से खेलने उतरूंगा।"