बिना सीन हुए ऐसे देखें दूसरों की इन्स्टा स्टोरी, किसी को नहीं होगी कानों-कान खबर

दोस्तों के साथ फोटो-वीडियो शेयर करना हो या कोई स्टोरी लगानी हो, युवाओं के लिए इंस्टाग्राम एक सबसे पॉपुल्यर सोशल मीडिया प्लेयफॉर्म है। लोग इंस्टा स्टोरी पर हर दिन कुछ न कुछ फोटो या वीडियो शेयर करते है, जिसे देखने के बाद उस उस स्टेटस की सीन लिस्ट में आ जाते है। कई बार ऐसे स्टेटस भी आप देख लेते है, जिसे आप नहीं देखना चाहते हैं। ऐसे में ना चाहते हुए भी आप उस यूजर की सीन लिस्ट में आ जाते है। लेकिन आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहे है, जिसकी मदद से आप चुपचाप अपने इंस्टाग्राम फ्रेंड लिस्ट में मौजूद यूजर्स का स्टेटस देख सकते हैं और इससे आपका नाम 'सीन' लिस्ट में नजर भी नहीं आएगा।


ट्रिक नंबर-1 

यह सबसे सरल तरीका है जिसका उपयोग आप किसी की इंस्टाग्राम स्टोरी को बिना जाने उसे देखने के लिए कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि आप जिस स्टोरी को आप सिक्रेटली देखना चाहते हैं, उसके बजाय अगली-इन-लाइन स्टोरी पर टैप करें। अब, उस स्टोरी पर टैप कर पॉज कर दें। एक बार, ऐसा हो जाने के बाद, आपको दूसरी स्टोरी तक पहुंचने के लिए बाईं ओर स्वाइप करना होगा जिसे आप देखना चाहते थे। इसे धीरे-धीरे करने की जरूरत है। इसके बाद, आप दोनों इंस्टाग्राम स्टोरीज के मिडिल प्वाइंट पर पहुंच जाएंगे, जहां से आप सीन लिस्ट में आए उसे यूजर की स्टोरी पर एक नजर डाल सकते हैं, जिसे आप देखना चाहते थे।


ट्रिक नंबर-2 

एयरप्लेन मोड की मदद से भी आप बिना सीन हुए किसी की स्टोरी देख सकते हैं। इसके लिए बस आपको इतना करना है कि अपने एंड्रॉइड या आईओएस फोन पर इंस्टाग्राम ऐप खोलें। कहानियों के लोड होने के लिए कुछ सेकंड वेट करें। ऐसा होने के बाद तुरंत एयरप्लेन मोड चालू करें। अब, ऐप पर वापस जाएं और उन इंस्टाग्राम स्टोरीज को खोलें जिन्हें आप देखना चाह रहे थे। इस तरह, उस व्यक्ति की स्टोरी देख लेंगे।


ट्रिक नंबर-3 

आप वेब के जरिए भी लोगों की इंस्टाग्राम स्टोरीज को बिना सीन हुए देख सकते हैं। इसके लिए आपको बस 'क्रोम आईजी स्टोरी' क्रोम एक्सटेंशन इंस्टॉल करना होगा और बिना किसी को सीन हुए आप स्टोरी देख सकते हैं। इसके लिए बस एक्सटेंशन डाउनलोड करें, इंस्टाग्राम का वेब वर्जन खोलें और अपनी आईडी के साथ लॉग इन करें। एक बार यह हो जाने के बाद, आप लोगों की इंस्टाग्राम स्टोरीज को बिना जाने उन्हें देखना शुरू कर सकते हैं।


ट्रिक नंबर-4

इस ट्रिक में ऐप्स शामिल हैं। आईओएस पर, आप ऐप स्टोर से रेपोस्ट स्टोरीज ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद, अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में लॉग इन करें और उस यूजर को सर्च करें, जिसकी स्टोरी आपको बिना सीन हुए देखनी है। अब, आपको पिछले 24 घंटों में उस यूजर की पोस्ट की गई स्टोरी का एक फोल्डर मिलेगा। आप उस फोल्डर को सिलेक्ट कर सकते हैं और स्टोरी को एक-एक करके उस व्यक्ति के जाने बिना देख सकते हैं। 


ट्रिक नंबर-5

एंड्रॉइड पर, आप ब्लाइंडस्टोरी ऐप के जरिए स्टोरी देख सकते है। इसके लिए बस इसे ऐप को इंस्टॉल करें और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में लॉग इन करें। अब, आपको कई प्रोफाइल ढूंढने का ऑप्शन दिखाई देगा। बस उस यूजर को सर्च करें जिसकी स्टोरी आप देखना चाहते हैं और आप वहां स्टोरी आप देख पाएंगे। आप स्टोरीज को बिना जाने उन्हें देखने के लिए उन पर टैप कर सकते हैं।