नोएडा : सेक्टर-12 बना फुटबॉल का विजेता

नोएडा : प्राधिकरण के स्थापना दिवस पर आयोजित अंतर सेक्टर फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब सेक्टर-12 ने अपने नाम किया। प्राधिकरण द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के पहले, दूसरे और तीसरे स्थान के लिए नोएडा स्टेडियम में शनिवार को मुकाबले खेले गए। इस साल से शुरू हुई प्रतियोगिता भविष्य में भी स्थापना दिवस पर होगी। कोरोना महामारी के कारण प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला नहीं खेला गया था।


तीन टीमों के बीच मुकाबले के बाद अंकों का निर्धारण किया गया। सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाली टीम विजेता घोषित की गई। पहले मुकाबले में सेक्टर-12 ने करन बिष्ट की गोल से सेक्टर-36 को हराकर तीन अंक प्राप्त किए। वहीं सेक्टर-11 ने भी रोमांचक मुकाबले में सेक्टर-36 को 2-1 से हराकर पूरे अंक प्राप्त किए। वास्तव और जीतू ने सेक्टर-11 और सेक्टर-36 की ओर से क्षितिज ने एक गोल किया। अंतिम मुकाबले में सेक्टर-12 ने सेक्टर-11 को 3-1 से मात देकर पहला स्थान हासिल किया। धारिया, हर्ष नेगी और करन बिष्ट ने सेक्टर-12 के लिए गोल किया। सेक्टर-11 के लिए आदित्य ने एकमात्र गोल किया।


प्रतियोगिता में दूसरा स्थान सेक्टर-11 और तीसरा स्थान सेक्टर-36 को मिला। कुबेर बिष्ट बेस्ट गोलकीपर चुने गए। बेस्ट डिफेंडर हेमंत, बेस्ट मिडफिल्डर वास्तव शर्मा, बेस्ट स्ट्राइकर धारिया बने। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब करन बिष्ट ने अपने नाम किया। फेयर प्ले ट्रॉफी अवार्ड सेक्टर-34 को मिला। पंकज, ध्रुव, आशु, आदित्य, नितिन, हिमांशु, जीतू, विनायक, हिमांशु और मनीष को भी बेहतर खेल के लिए सम्मानित किया गया। प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीण मिश्रा और नोएडा स्पोर्ट्स ट्रस्ट के सचिव एके सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। राष्ट्रीय फुटबॉलर सुशांत रॉय ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।