धर्मांतरण पर रोक लगाए सरकार : विष्णुदेव

रायपुर : छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर सियासत गरमाई हुई है। लगातार इस मुद्दे को लेकर पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णदेव साय ने कहा कि प्रदेश के आदिवासियों का धर्मांतरण किया जा रहा है। उनके पिछड़ेपन और निरक्षरता का लाभ उठाकर धर्मांतरण किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि धर्मांतरण पर रोक लगाई जाए।

वहीं, इस दौरान पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण कराने में लगी है। लोभ,लालच देकर धर्मांतरण कराना अपराध है। भाजपा कल 3 बजे धर्मांतरण को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी, जिसमें विधायक, सांसद, बड़े पदाधिकारी इसमें शामिल होंगे। हमारे कार्यकर्ताओं के घरों पर पुलिस जा कर उन्हें प्रताड़ित कर रही है। पुरानी बस्ती की घटना में जो गैर जमानती धाराएं लगाई गई। क्या वह दिल्ली के निर्देश पर किया गया? 12 और 15 सितंबर को प्रदेशभर में भाजपा विरोध कार्यक्रम करेगी।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने इस दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ में हिंदुत्व विरोधी सरकार चल रही है। गरीब,बीमार और अशिक्षा का फायदा उठाकर धर्मांतरण किया जा रहा है। धर्मांतरण से मतांतरण का काम हो रहा है। सोची समझी रणनीति के तहत सरकार यह काम कर रही है।