किसान आंदोलन में आए तीन युवक अवैध हथियारों के साथ पकड़े

बहादुरगढ : किसान आंदोलन में आए सिरसा के तीन युवकों को पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। तीनों से अलग-अलग देशी पिस्तौल बरामद हुए हैं। तीनों के खिलाफ पहले भी विभिन्न थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। बहादुरगढ़ अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में झज्जर जेल भेज दिया है।


सीआईए टू बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि किसान आंदोलन क्षेत्र में किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे दो युवकों को वीरवार को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। पकड़े गए दोनों आरोपितों से प्राथमिक पूछताछ में उनके तीसरे साथी के संबंध में खुलासा हुआ, जिस पर पुलिस ने उनके तीसरे साथी को भी काबू कर लिया। इस तीसरे युवक के कब्जे से भी एक देसी पिस्तौल बरामद हुआ। उसकी पहचान शुभम उर्फ छब्बा निवासी वैदवाला सिरसा के तौर पर हुई। उन्होंने कहा कि हो सकता है ये तीनों युवक आंदलोनकारियों के पड़ाव में कोई वारदात करने की मंशा से आए हों।


इंस्पेक्टर मनोज ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में अन्य आपराधिक वारदातों के संबंध में भी खुलासा हुआ। पकड़े गए एक आरोपित गुरुदत्त के खिलाफ आपराधिक वारदात का एक मामला दर्ज होने के संबंध में खुलासा हुआ। आरोपित के खिलाफ महिला थाना सिरसा में वर्ष 2019 में दुष्कर्म का एक मामला दर्ज हुआ था। गिरफ्त में आए तीसरे आरोपित शुभम के खिलाफ भी अलग-अलग तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपित के खिलाफ वर्ष 2014 में एक मामला थाना सदर सिरसा में अवैध हथियार रखने के संबंध में दर्ज हुआ था। वहीं आरोपित ने राजस्थान के एरिया में एक गाड़ी छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। इसके संबंध में आरोपी के खिलाफ वर्ष 2014 में थाना पल्लू राजस्थान में गाड़ी छीनने का एक आपराधिक मामला दर्ज हुआ था। आरोपित शुभम के खिलाफ विचाराधीन एक आपराधिक मामले में निश्चित समय पर अदालत में पेश न होकर भगोड़ा होने के संबंध में भी थाना सदर सिरसा में वर्ष 2018 में उद्घोषित आरोपी घोषित होने के संबंध में एक मामला दर्ज हुआ था। रिमांड के दौरान पूछताछ के पश्चात दोनों आरोपितों सहित गिरफ्त में आए तीसरे आरोपित को भी अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया।