एआईएफएफ ने फर्जी बैंक गारंटी देने के लिए हैदरया स्पोर्ट्स एफसी को डिस्क्वालीफाई किया

नई दिल्ली : अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने फर्जी बैंक गारंटी देने के लिए सोमवार को कश्मीर के हैदरया स्पोर्ट्स एफसी को आगामी आई-लीग क्वालीफायर से डिस्क्वालीफाई कर दिया।


कश्मीर के शीर्ष निजी क्लबों में से एक हैदरया स्पोर्ट्स ने आई-लीग क्वालीफायर में जगह बनाई थी क्योंकि जेकेएफए पेशेवर लीग में शीर्ष पर रहे जेएंडके बैंक ने आवेदन नहीं किया था।


राष्ट्रीय महासंघ ने कहा कि क्लब के प्रतिनिधित्व को वापस ले लिया गया है क्योंकि जांच में पाया गया कि जो बैंक गारंटी दी गई थी वह असली नहीं थी।


एआईएफएफ ने कहा, ‘‘एआईएफएफ आई-लीग क्वालीफाई 2021 के सभी हितधारकों को सूचित करता है कि हैदरया स्पोर्ट्स कश्मीर एफसी द्वारा सौंपी गई बैंक गारंटी की असलियत को लेकर कई शिकायतें मिलने के बाद एआईएफएफ ने इस मामले की जांच शुरू की। ’’


उन्होंने कहा, ‘‘जांच में खुलासा हुआ कि बैंक गारंटी असली नहीं थी और बैंक ने कभी आधिकारिक रूप से बैंक गारंटी जारी नहीं की। ’’


लीग में हिस्सा लेने के लिए बैंक गारंटी अनिवार्य जरूरतों में से एक है जो निश्चित समय सीमा के भीतर सौंपनी होती है।


एआईएफएफ ने कहा, ‘‘उपरोक्त समयसीमा अब खत्म हो गई है और क्लब ने अनिवार्य जरूरत को पूरा नहीं किया। इसे देखते हुए हैदरया के लीग में प्रतिनिधित्व को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाता है।