सिंगापुर में कोविड-19 के 3,703 नए मामले

सिंगापुर : सिंगापुर में कोविड-19 के 3,703 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से 832 मामले सामूहिक आवास में रहने वाले प्रवासी कामगारों के संक्रमित होने के हैं। विदेश से आए तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी।


संक्रमण के नए मामले सामने आने के साथ सिंगापुर में कोरोना वायरस के कुल 1,24,157 मामले हो गए। मंत्रालय की ओर से बताया गया कि संक्रमण के कारण 153 लोग मारे गए हैं जिनमें से 52 लोगों की इस महीने मौत हुई है।


प्रधानमंत्री ली सियन सूंग ने शनिवार को कहा कि बीते कुछ हफ्तों से सिंगापुर में संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है ऐसे में आगामी कुछ महीने चुनौतीपूर्ण होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई की मामलों में बढ़ोतरी महीनेभर के भीतर रूक जाएगी।


सूंग ने कहा कि सिंगापुर वायरस के साथ ही जीने की रणनीति पर जोर देगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामलों में स्थिरता आने के बाद इस ‘‘नई सामान्य’’ स्थिति को अपनाने में तीन से छह महीने का वक्त लगेगा।


आर्थिक गतिविधियां पुन: आरंभ करने के प्रयासों के तहत सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि सिंगापुर में टीकाकरण करवा चुके लोगों के लिए पृथक-वास रहित यात्रा की अनुमति होगी।