मऊ में धर्मांतरण करा रहे पादरी सहित कई लोग गिरफ्तार

मऊ :  नगर के कोतवाली थाना क्षेत्र के पिछले कई वर्षों से सहादतपुरा स्थित रोडवेज दुर्गा मंदिर के पीछे एक मकान में चल रहे धर्मांतरण के खेल को आखिरकार पुलिस ने उजागर कर दिया। शिकायत मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पादरी व महिलाओं सहित करीब 12 लोगों सहित 42 महिलाओं को गिरफ्तार कर कोतवाली ले गई, जहां हिंदू जागरण मंच के द्वारा धर्मांतरण करा रहे आरोपियों के खिलाफ तहरीर दिया गया, तहरीर मिलते ही पुलिस जांच में जुट गई।


गौरतलब है कि सारहु चौकी क्षेत्र अंतर्गत सहादतपुरा रोडवेज स्थित पांच वर्षों से एक मकान में धर्म परिवर्तन का कार्य जोरों शोरों से चल रहा था, जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने हिंदू जागरण मंच के लोगों को दिया, धर्म परिवर्तन की शिकायत मिलते ही हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी हरकत में आ गए और तत्काल मौके पहुंच गये, जहां भारी संख्या में महिलाओं को दूसरे धर्म के प्रति प्रेरित किया जा था। उसके बाद हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने भारी संख्या में महिलाओं व पुरुषों को धर्म परिवर्तन करवा रहे पादरी को पकड़ लिया, इसके बाद उन्होंने कोतवाली पुलिस को सूचना दिया।


धर्म परिवर्तन की सूचना मिलते ही पुलिस भी हरकत में आ गई और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचकर धर्म परिवर्तन करा रहे मकान मालिक व पादरी सहित लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों सहित 42 महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिसमें महिलाएं व पुरूष भी शामिल है।


गिरफ्तार होने वालों में पादरी अब्राहम शकील अहमद व उसकी पत्नी प्रतिभा, अजित कुमार, जितेंद्र, सेंट ग्रेसी, रोशनी, दुर्गावती, हरिकेश, मिंटू,सुनील कुमार, अभिषेक भारद्वाज एवं मकान मालिक विजेंद्र प्रसाद सहित 42 महिलाएं शामिल हैं।


इस मामले में क्षेत्राधिकारी धनन्जय मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली थी रोडवेज के पास विजेंद्र प्रसाद के मकान में ईसाईयों द्वारा महिलाओं व पुरुषों को बुलाकर धर्म परिवर्तन किया जा रहा है, जिसकी सूचना पर पादरी समेत महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। जांच में दोषी पाये जाते है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।