हाईवे पर लूट का विरोध कर युवक की गोली मारकर हत्या

पलवल : दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 19 पर आल्हापुर फ्लाईओवर के समीप शनिवार रात को लूटपाट का विरोध करने पर बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने वृंदावन के एक युवक की छाती में गोली मारकर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच लहुलुहान युवक को पलवल के सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हाईवे पर लूट की इस वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी भी रात में ही मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने रविवार को शव पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों के हवाले कर दिया है।


राजपुर खुर्द छतरपुर न्यू दिल्ली निवासी गोविंद ने बताया कि वह उद्योग बिहार गुरुग्राम स्थित कॉन्टेंटरी एसपी इनफो कंपनी में नौकरी करता है। उसी कंपनी में हाउस गोदली पूरम वृंदावन जिला मथुरा (यूपी) निवासी नीतिन तिवारी पुत्र वेदप्रकाश तिवारी भी नौकरी करता था। आठ अक्तूबर को दोनों बाइक पर सवार होकर घूमने के लिए वृन्दावन गए थे। 9 अक्तूबर को वापस अपनी बुलेट बाइक पर वृन्दावन से गुरुग्राम के लिए आ रहे थे।


रात करीब साढ़े दस बजे एनएच-19 पर आल्हापुर फ्लाईओवर के पार पहुंचे तो अचानक बाइक बंद हो गई। बाइक को सडक़ किनारे खड़ा चेक करने लगे। उसी दौरान एक बाइक पर तीन नकाबपोश युवक आए और आते ही कहा कि जो कुछ भी तुम्हारे पास है उसे निकाल दो। पीडि़त ने कहा कि रुपये ले लो और हमारे बैग दे दो, जिसमें कपड़े और जरूरी कागजात हैं। उसी दौरान नकाबपोश युवक नीतिन से उसका बैग छीनने लगे। नीतिन ने बैग छीनने का विरोध किया तो उक्त युवकों ने उसकी छाती में गोली मार दी और दो बैग को लूटकर बल्लभगढ़ की तरफ फरार हो गए।


भवनकुंड चौकी इंचार्ज एसआई विनोद देशवाल ने बताया कि सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंच गए। लहुलुहान हालत में नीतिन को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया तथा इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। हत्या व लूट की इस वारदात के बाद डीएसपी यशपाल खटाना समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने वारदात स्थल का जायजा लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्या की वारदात को लेकर साक्ष्य जुटाए। रविवार दोपहर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। मृतक के साथी गोविंद की शिकायत पर अज्ञात हत्यारोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। घटनास्थल की सीसीटीवी फुटैज खंगाली जा रही है। फिलहाल मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है। भवनकुंड चौकी इंचार्ज एसआई विनोद देशवाल ने बताया कि वारदात सुलझाने के लिए पुलिस ने तीन टीमें बनाई हैं।