कारोबार के नाम पर आठ लाख रुपये हड़पे

गाजियाबाद : रसूलपुर सिकरोड़ा गांव में रहने वाले एक युवक से उसके जीजा ने उधार में लिए आठ लाख रुपये हड़प लिए। तगादा करने पर आरोपी उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। इस संबंध में पीड़ित ने मसूरी कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


पुलिस को दी शिकायत में फैजान ने बताया कि उसने अपने जीजा तनवीर उर्फ तलमीस को कारोबार के लिए साढ़े तीन लाख रुपये दिए थे। यह रकम उसने परवेज चौधरी और तलह चौधरी के सामने दिए थे। इस बीच उसने परिजनों के सहयोग से मसूरी में ही मोबाइल की दुकान खोल ली। अब चूंकि उसे अपने खुद के कारोबार को बढ़ाना था। इसलिए उसने अपने जीजा को उधार की रकम देने को कहा। लेकिन एक बार फिर उसके जीजा ने झांसा दिया कि और कहा कि अपनी पहचान की बदौलत मार्केट से सस्ती दरों पर अच्छे मोबाइल फोन दिला देगा। फिर इसके नाम पर आरोपी जीजा ने साढ़े चार लाख रुपये और ले लिए। कई बार तगादा करने के बाद भी जब उसके जीजा ने फोन नहीं दिलाया तो ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद उसने अपने रुपये वापस मांगने शुरू किए। 


लेकिन अब उसका जीजा धमकी पर उतर आया। पीड़ित ने बताया कि तगादा करने पर उसके जीजा ने ना केवल जान से मारने की धमकी दी, बल्कि तीन तलाक बोल कर उनकी बहन को भी छोड़ने की धमकी दी है। मसूरी कोतवाल योगेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी जीजा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।