त्योहारी सीजन : पुलिस ने व्यापारियों और स्थानीय नागरिकों की समस्याओं को सुना

ऋषिकेश : आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्यापारियों और स्थानीय नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनके समाधान किए जाने का आश्वासन दिया।


बुधवार को ऋषिकेश देहरादून मार्ग पर स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में आयोजित ग्रामीण पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार सिंह ,पुलिस क्षेत्राधिकारी दिनेश चंद्र ढौंढियाल और कोतवाली प्रभारी महेश चंद जोशी ने व्यापारियों को गंभीरता पूर्वक सुना। इसमें अधिकांश व्यापारियों ने त्योहारी सीजन को देखते हुए बाजार में आने वाले ग्राहकों की सुविधा के मध्य नजर बाजार में बैरिकेडिंग लगाकर रोके जाने का विरोध किया। इसी के साथ व्यापारियों ने यह भी कहा कि अतिक्रमण के नाम पर पुलिस द्वारा उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। चालान कर उन्हें उनके स्थान से हटाए जाने की कार्रवाई की जा रही है, जो की पूरी तरह अवैधानिक है।


ठेली-दुकानदार नगर निगम की जमीन पर बैठकर अपनी रोजी रोटी कमा रहे हैं। लेकिन चलती फिरती ठेलियों को दुकानदार अपने सामने नहीं खड़े करने देते और पुलिस वाले उनको खदेड़ते रहते हैं, जिससे दुकानदारों को आर्थिक रूप से नुकसान हो रहा है। इसी के साथ व्यापारियों ने यातायात की व्यवस्था को भी सुधारे जाने की वकालत की। उनका कहना था कि अधिकांश टेंपो चालक बीच सड़क पर अपने वाहन खड़े कर मार्ग को अवरुद्ध कर रहे है।


इस पर टैंपों और टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि उनके पास नगर में कोई भी स्थाई रूप से पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। जिसकी व्यवस्था मैं शीघ्र सुधार किया जाए। चोरियों को रोकने के लिए पुलिस ने दुकानों के अंदर और दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की मांग की। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से अधिकांश चोरियों का खुलासा किया जा रहा है। इसी के साथ वरिष्ठ नागरिकों ने बाजार में आडे़-तिरछे खड़े होने वाले वाहनों के कारण उन्हें हो रही दिक्कतों को भी प्रमुखता से उठाया।


इस दौरान देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ,जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान, नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम, विपिन पंत, विजयपाल रावत, पवन टुटेजा ललित मोहन मिश्रा , प्रतीक कालिया, राजेश भट्ट ,प्रदीप गुप्ता, वेद प्रकाश धींगड़ा सहित काफी संख्या में व्यापारी और विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी के साथ मुकेश कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली तमाम चौकियों के प्रभारी व पुलिसकर्मी भी मौजूद थे।