एम्स छात्र संघ ने रामलीला मंचन पर सोशल मीडिया पर हंगामा होने पर माफी मांगी

नयी दिल्ली : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) छात्र संघ ने संस्थान में कुछ छात्रों द्वारा किये गये रामलीला मंचन की एक वीडियो क्लिप की सोशल मीडिया पर व्यापक स्तर पर निंदा होने के बाद रविवार को माफी मांगी। इन छात्रों पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है।


एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों द्वारा एम्स परिसर में छात्रावास के पास दशहरा के मौके पर रामलीला मंचन किया गया था और इन पर रामायण के कुछ पात्रों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया गया है।


इसे लेकर कई लोगों ने नाराजगी जाहिर की। कई लोगों ने आरोप लगाया कि यह धार्मिक भावनाओं का अपमान है और इस मामले में कार्रवाई की मांग की।


एम्स छात्र संघ ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘एम्स के कुछ छात्रों द्वारा की गई रामलीला मंचन की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। छात्रों की ओर से, हम इस मंचन के लिए क्षमा चाहते हैं, जिसका उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी कोई गतिविधि न हो।’’


एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एम्स प्रशासन ने छात्रों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा, ‘‘इस मुद्दे की संवेदनशीलता को समझते हुए छात्रों ने एक ट्वीट जारी कर माफी मांगी है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होगी।’’


अधिकारी ने कहा कि मंचन किसी आधिकारिक गतिविधि या कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था और छात्रों ने इसे आयोजित किया था।