डीएपी के बाद यूरिया की कालाबाजारी से किसान परेशान

इटावा : जनपद में डीएपी के बाद यूरिया की कालाबाजारी को लेकर किसान परेशान है और प्रशासन आंकड़े बाजी कर कह रहा है कि जनपद में खाद की कोई कमी नही है।


डीएपी के बाद यूरिया की किल्लत तथा कालाबाजारी को लेकर एक बार फिर से प्रशासन को जगाते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष उदय भान सिंह यादव ने बताया कि जनपद का आज किसान डीएपी के बाद यूरिया खाद के लिये जितना परेशान है, उतना शायद ही कभी नहीं रहा होगा।


एक ओर सरकार किसानों के लिये डीएपी, यूरिया, एनपी के खाद की उपलब्धता बताते नहीं थकती, दूसरी ओर किसान एक-एक बोरी के लिये घंटों लाइन में खड़े होकर भीषण सर्दी में अपनी बारी का इंतजार करता है। उससे कहा जाता है कि अब खाद समाप्त हो चुकी है।


उदय भान सिंह ने कहा कि किसानों द्वारा शिकायतें मिल रहीं है सोसाइटी के अध्यक्ष और सचिव स्वयं मिलकर और केंद्रों पर बैठ कर अपनों अपनों को खाद दिलवाने में ज्यादा रूचि दिखा रहे है। इन्ही सब स्मस्याओं को लेकर आगे कहा कि भाजपा सरकार में खाद का कृतिम अभाव पैदा किया जा रहा है जिससे किसान परेशान हो रहा है। प्रशासन इस प्रकार के खेल बंद करें और किसानों के धैर्य की परीक्षा न लेकर खाद की किल्लत को दूर कर किसानों को राहत प्रदान करें।