यूपी चुनाव 2022 में भड़काऊ संदेश पर लोनी से भाजपा उम्मीदवार नंदकिशोर गुर्जर को चुनाव आयोग का नोटिस

उत्तर प्रदेश ग़ाज़ियाबाद। भड़काऊ संदेश देने के मामले में गाजियाबाद की लोनी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नंदकिशोर गुर्जर को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। इसमें लोनी विधायक को आगामी तीन दिनों के दौरान चुनाव आयोग को नोटिस का जवाब देना है। मिली जानकारी के मुताबिक, भड़काऊ संदेश देने पर लोनी से भारतीय  जनता पार्टी के विधायक को यह नोटिस गाजियाबाद के रिटर्निंग आफिसर की ओर से जारी किया गया है, जिसका जवाब तीन दिन में देने के लिए कहा गया है।

 

रिटर्निंग आफिसर एसडीएम संतोष कुमार राय के अनुसार, इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा के लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर कुछ भड़काऊ संदेश देते दिखाई दे रहे हैं। अब इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ संदेश वायरल होने पर रविवार को रिटर्निंग आफिसर ने गाजियाबाद से लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर को नोटिस भेजा है। विधायक से तीन दिन में जवाब देने के लिए कहा गया है। वहीं, विधायक नंदकिशोर गुर्जर का कहना है कि उन्होंने किसी धर्म के लिए नहीं बोला है। यह उनका अपना मत है। वह चुनाव आयोग के अधिकारियों के सामने अपना बयान दर्ज कराएंगे।

 

बता दें कि लोनी विधानसभा में विधानसभा चुनाव 2017 में पहले चरण में मतदान हुआ था, जिसमें 60.12 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। चुनाव में भाजपा के नंदकिशोर गुर्जर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा के जाकिर अली को 42,813 मतों से हराया था। विजयी उम्मीदवार को 113088 व निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 70275 मत प्राप्त हुए थे।

 

गौरतलब है कि चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के तहत गाजियाबाद में पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होगा। पांच विधानसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान की अधिसूचना 14 जनवरी को जारी हो गई है। इसके तहत नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 21 जनवरी है। 24 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच (स्कूटनी) होगी। नाम वापिसी की अंतिम तारीख 27 जनवरी है। 10 फरवरी को मतदान होगा। यूपी चुनाव 2022 का परिणाम 10 मार्च को आएगा।