700 करोड़ तक पहुंचा पठान का वर्ल्डवाइड कलेक्शन

पठान का थिएटर्स में ब्लॉकबस्टर रन जारी है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने रिलीज के नौंवे दिन 15 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस हिसाब से फिल्म का हिंदी नेट कलेक्शन 351 करोड़ हो गया है। तमिल और तेलुगु के आंकड़े मिला लिए जाए तो फिल्म की कुल कमाई 364.15 करोड़ हो गई है। वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने अब तक 696.98 करोड़ की कमाई कर ली है। 

डोमेस्टिक रिकॉर्ड पर नजर डालें तो पठान ने सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है और रणबीर कपूर की फिल्म संजू के लाइफटाइफ कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। अब इसके आगे आमिर खान की फिल्म दंगल है जिसके हिंदी वर्जन ने 374.43 करोड़ की कमाई की थी। दंगल के रिकॉर्ड को तोड़ने के साथ ही पठान सबसे ज्यादा कमाने वाली बॉलीवुड फिल्म बन जाएगी।

दंगल के रिकॉर्ड से बस चंद दूरी पर पठान
आमिर खान की 2016 में रिलीज हुई फिल्म दंगल ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 374.43 करोड़ की कमाई की थी। इस रिकॉर्ड को अभी तक कोई भी हिंदी फिल्म तोड़ नहीं पाई है। अब पठान, दंगल के रिकॉर्ड के काफी नजदीक आ गई है। आने वाले दो दिनों में शाहरुख की ये फिल्म आमिर की फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ सकती है। पठान ने अभी 'टाइगर जिंदा' और 'संजू' के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ा है। 

वर्ल्डवाइड हाइएस्ट कलेक्शन वाली फिल्मों में पठान की एंट्री
मूल रूप से हिंदी भाषा में बनने वाली फिल्मों में दंगल ने वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा 2,024 करोड़ कलेक्शन किया था। दूसरे नंबर पर सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान थी जिसने पूरी दुनियाभर में 969.06 करोड़ का ओवरऑल कलेक्शन किया था। अब 696.98 करोड़ के साथ इस लिस्ट में पठान की एंट्री हो गई है।

गौर करने वाली बात ये है कि दंगल और सेक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्में चीन में काफी बंपर हिट हुई थी।

सबसे कम समय में 300 करोड़ कमाने वाली फिल्म है पठान
पठान ने सबसे कम समय में 300 करोड़ का आंकड़ा पूरा किया था। पठान ने ओपनिंग वीक में ही 318.50 करोड़ की कमाई कर रिकॉर्ड बना दिया है। इससे पहले केजीएफ 2 के हिंदी वर्जन ने पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई की थी। केजीएफ 2 ने पहले हफ्ते में 268.63 करोड़ का कलेक्शन किया था वहीं बाहुबली 2 ने 247 करोड़ की कमाई की थी। 

पठान ने पहले ही दिन बनाया था रिकॉर्ड
रिलीज के पहले दिन ही दिन पठान ने 55 करोड़ की बंपर ओपनिंग की थी। इससे पहले ये रिकॉर्ड केजीएफ 2 के नाम था जिसके हिंदी वर्जन ने पहले दिन 53.95 करोड़ की कमाई की थी। हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम ने रिलीज के पहले दिन इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 53.35 करोड़ का कलेक्शन किया था। पठान ने रिलीज के साथ ही इन सभी रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर दिया है। 

ब्राजील के फेमस ऑथर और सॉन्ग राइटर पाउलो कोएलो ने शाहरुख खान की जमकर तारीफ की है। पाउलो ने अपने सोशल मीडिया पर शाहरुख की तारीफ में लिखा है कि जो लोग पश्चिमी देशों में शाहरुख को नहीं जानते हैं उन्हें माई नेम इज खान देखना चाहिए। दरअसल शाहरुख ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो अपने घर मन्नत के बाहर फैंस का अभिवादन कर रहे थे। पाउलो ने इसी वीडियो पर रिएक्ट करते हुए शाहरुख खान को किंग कहा है साथ ही ये भी लिखा है कि वो उनके काफी अच्छे दोस्त हैं।  

शाहरुख खान की फिल्म पठान इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर कमाई कर रही है। फिल्म का टोटल कलेक्शन 350 करोड़ के करीब पहुंच गया है। अब हाल ही में फिल्म के राइटर श्रीधर राघवन ने संकेत दिया है कि आने वाले समय में सलमान और शाहरुख को दोबारा साथ में देखा जा सकता है। उन्होंने बातों- बातों में इशारा किया है कि भविष्य में पठान और टाइगर को साथ लेकर आया जा सकता है। ये मुख्य रूप से एक क्रॉसओवर होगा, जो ऑडियंस के लिए अलग अनुभव लेकर आएगा। 

पठान के हिट होने के बाद शाहरुख खान के सितारें बुलंदियों पर हैं। अब उनकी अगली फिल्म जवान के सेट से एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें उनका चेहरा बैंडेज से बंधा हुआ है। फिल्मफेयर के ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल ने ये तस्वीर शेयर की है।