गाज़ियाबाद के सीडीओ बने नगरायुक्त

 गाजियाबाद के मुख्य विकास अधिकारी सीडीओ आईएएस विक्रमादित्य सिंह मलिक अब नगर निगम के आयुक्त बनाए गए हैं। वह 2018 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। उल्लेखनीय है सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक ने गाजियाबाद के विकास में किसानों से लेकर आंगनबाड़ी तक के मामले में महत्वपूर्ण काम करके अपनी अलग छवि बनाई है।

उम्मीद की जा रही है कि विक्रमादित्य सिंह मलिक अब गाजियाबाद के नगर निगम आयुक्त पद पर नगर की तस्वीर बदलने में नए आयाम स्थापित करेंगे। उन्होंने पहले भी अपने काम के तरीके से लोगों के बीच अपनी गहरी छाप छोड़ी है।

निरीक्षण और कार्य में तत्परता दिखाई

कोरोना काल में विक्रमादित्य सिंह मलिक को गाजियाबाद का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया था। उन्होंने अपना पद ग्रहण करते ही तुरंत अपने विभाग में निरीक्षण और कार्य में तत्परता दिखाई थी। इस दौरान जब कुछ अधिकारी नहीं मिले, तो उन्होंने तुरंत उन्हें तलब किया था।

कोरोना समय में उन्होंने विकास भवन में बने जिला कोरोना कंट्रोल रूम का निरीक्षण करके संक्रमित मरीजों की जानकारी ली थी और स्वयं फोन करके भी उनके इलाज के बारे में बातचीत की थी। उन्होंने आंगनबाड़ी के कार्यकाल के लिए भी उल्लेखनीय तत्परता दिखाई और किसानों के विकास में तमाम प्रचार-प्रसार से लेकर योजनाओं तक जमीनी स्तर पर अपनी उल्लेखनीय भूमिका निभाई।

कर्मचारियों की नजर में है विशेष सम्मान

विक्रमादित्य सिंह मलिक सरकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारने और नई योजना का प्रारूप प्रस्तावित करने संबंधी तमाम महत्वपूर्ण दायित्व दिए गए, जिन्होंने उन्होंने बखूबी निभाया। इन सभी कार्यों में उनकी निष्ठा और कुशल कार्यशैली के कारण कर्मचारियों की नजर में भी उनके लिए विशेष सम्मान है।

बताया जाता है कि विक्रमादित्य सिंह मालिक को उनकी कार्यशैली और योजनाओं को जमीनी स्तर पर उतारने में महारत हासिल करने के कारण नगर आयुक्त के पद पर बैठाया गया है। माना जा रहा है कि उनके नेतृत्व में गाजियाबाद को एक बेहतर प्रशासक मिलेगा और शहर की तस्वीर पलटेगी