दिल्ली में चाकू की नोक पर नाबालिग का शोषण

दिल्ली के हौज खास में 14 साल के एक लड़के का उसके ही तीन दोस्तों ने शोषण किया। आरोपियों ने पहले तो चाकू की नोक पर नाबालिग से अपने जूते चटवाए। फिर प्राइवेट पार्ट मुंह से टच करवाया।

तीनों आरोपियों ने इस घटना का वीडियो भी रिकॉर्ड किया और उसे इंस्टाग्राम पर अपलोड किया। आरोपियों की उम्र 12 से 14 साल के बीच है।

मामले का खुलासा तब हुआ, जब किसी ने वो वीडियो पीड़ित की मां के पास भेजा। मां ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। फिलहाल तीनों आरोपी पकड़ लिए गए हैं और पूछताछ जारी है।

अब सिलसिलेवार पढ़िए पूरा घटनाक्रम..

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पीड़ित लड़का शनिवार (27 जनवरी) को हौज खास के सेंट्रल पार्क में खेलने गया था। शाम करीब 6.30 बजे घर लौट रहा था। तभी रास्ते में उसके तीन दोस्त मिले। जो उसे एक सुनसान जंगल ले गए।

तभी एक एक आरोपी ने सब्जी काटने वाला चाकू निकाला और पीड़ित को धमकाने लगा। पहले उसने अपने जूते चाटने पर मजबूर किया फिर अननैचुरल सेक्स किया। तीनों ने उस हरकत को अपने मोबाइल फोन में भी कैद कर लिया।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने पीड़ित से इस घटना के बारे में किसी को न बताने की धमकी भी दी। इससे लड़का काफी डर गया और उसने अपने माता-पिता से भी यह बात छुपाई। बाद में जब मां के फोन में किसी ने रविवार को घटना का वीडियो भेजा, तब मामला सामने आया।

पुलिस ने बताया- आरोपियों ने दबदबा कायम करने के लिए ऐसा किया  

लड़के के बयान के आधार पर हौज खास पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध) और 506 (आपराधिक धमकी) और POCSO अधिनियम की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसा लगता है कि पीड़ित के पड़ोस में रहने वाले आरोपियों ने इलाके में अपना दबदबा कायम करने के लिए अपराध किया।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने इंस्टाग्राम पर वीडियो डालने वाले व्यक्ति का यूआरएल और अन्य जानकारी इकठ्ठा करना शुरु कर दी है। वीडियो को फोरेंसिक जांच के लिए लैब में भी भेजा गया है।

अफसर पर दोस्त की नाबालिग बेटी से रेप का आरोप: पत्नी ने अबॉर्शन पिल्स दी; लड़की के पिता गुजरे तो अपने घर रखा था

दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के डिप्टी डायरेक्टर पर नाबालिग लड़की से रेप करने का मामला सामने आया था। लड़की इस अफसर के दोस्त की बेटी है, जिसे वह नवंबर 2020 में दोस्त की मौत के बाद अपने घर ले आया था। पुलिस ने बताया कि इस अधिकारी ने जनवरी 2021 तक कई बार नाबालिग का यौन शोषण किया। जब वह प्रेग्नेंट हो गई तो आरोपी की पत्नी ने उसे अबॉर्शन पिल्स दीं।