कपिल शर्मा पहुंचे ED के पास

देश और दुनिया में अपनी धाक जमाने वाले हास्य कलाकार कपिल शर्मा ने ED से कहा है कि कई मशहूर हस्तियों को धोखा देने के आरोपी कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया ने एक वैनिटी वैन की डिलीवरी नहीं दी, जिसका उन्होंने ऑर्डर दिया था. कपिल शर्मा ने आरोप लगाया कि वाहन की डिलीवरी न होने के लिए उनपर ही दोष मढ़ने की कोशिश की गई. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने यह भी आरोप लगाया कि छाबड़िया ने वाहन की डिलीवरी नहीं दी और उनसे अवैध तरीकों से पैसे ऐंठने का प्रयास किया.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के मामले में छाबड़िया के खिलाफ दाखिल आरोप पत्र के हिस्से के रूप में कॉमेडियन कपिल शर्मा के अधिकृत प्रतिनिधि मोहम्मद हामिद का बयान दर्ज किया है. मामले की सुनवाई कर रही विशेष पीएमएलए अदालत ने बुधवार को आरोप पत्र पर संज्ञान लिया और मामले में छाबड़िया और छह अन्य आरोपियों को समन जारी किया. उन्हें 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा गया है.

क्‍या है पूरा मामला

ED का मामला आरोपियों के खिलाफ दर्ज तीन प्राथमिकी पर आधारित है, जिसमें कपिल शर्मा द्वारा दायर धोखाधड़ी का मामला भी शामिल है. ईडी के समक्ष अपने बयान में कॉमेडियन टर्न एक्‍टर के प्रतिनिधि ने कहा कि K9 प्रोडक्शंस के मालिक कपिल शर्मा ने दिसंबर 2016 में एक वैनिटी वैन की खरीद के लिए छाबड़िया से संपर्क किया था. इसके बाद मार्च 2017 में K9 प्रोडक्शंस और दिलीप छाबड़िया डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड (डीसीडीपीएल) के बीच 4.5 करोड़ रुपये (करों को छोड़कर) में एक वैनिटी वैन की डिलीवरी के लिए समझौता हुआ था.

पैसे भी लिए और…

बयान में कहा गया है कि समझौता शर्तों के अनुसार, कपिल शर्मा के प्रोडक्शन हाउस द्वारा 5.31 करोड़ रुपये (कर सहित) का भुगतान किया गया था. हामिद ने जांच एजेंस को बताया कि डीसीडीपीएल ने न तो शर्मा को वैनिटी वैन दी और न ही कोई पैसा वापस किया. बयान में दावा किया गया कि वाहन की डिलीवरी में देरी का दोष शर्मा पर मढ़ते हुए और रकम की मांग की गई.