'रामायण' में रणबीर कपूर को 'राम' बनाने के लिए बदली जाएगी आवाज

'दंगल' जैसी ब्लॉकबस्टर मूवी बनाने वाले फिल्ममेकर नितेश तिवारी अपनी अपकमिंग मूवी 'रामायण' को लेकर खूब चर्चा में हैं। इस मूवी को लेकर दो बड़ी खबरें सामने आ रही हैं। पहली ये कि फिल्म में साई पल्लवी की जगह जान्हवी कपूर कपूर के नजर आने की खबर थी, लेकिन ये झूठी निकली। जान्हवी ने उन्हें रिप्लेस नहीं किया है और फिल्म में साउथ एक्ट्रेस साई पल्लवी ही माता सीता के रोल में होंगी। दूसरी खबर रणबीर को लेकर है, जो फिल्म में राम का किरदार निभाने वाले हैं। उनके सिर्फ लुक में ही अंतर नहीं होगा, बल्कि आवाज भी बदली बदली सुनाई देगी।

जानकारी के मुताबिक, नितेश तिवारी ने 'रामायण' के उच्चारण (बोलने के अंदाज) और डायलॉग्स डिपार्टमेंट के लिए अलग टीम बनाई है। इसके अलावा फिल्म में किरदारों के कॉस्ट्यूम और वो कैसे दिखेंगे, इस पर भी खास ध्यान दिया जा रहा है।

एक्सपर्ट से ट्रेनिंग ले रहे हैं रणबीर

सूत्र बताते हैं कि रणबीर अभी से ही तैयारियों में जुट गए हैं। वो इस समय अपने डायरेक्टर के कहने पर डिक्शन एक्सपर्ट (बोलने के अंदाज के लिए एक्सपर्ट) के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं। एक्सपर्ट ये सुनिश्चित करेगा कि किरदार की डायलॉग डिलीवरी फिल्म के विजन के अनुरूप हो।

डायलॉग्स पढ़ रहे हैं रणबीर

रणबीर भी अपने किरदार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। वो नितेश तिवारी को डायलॉग्स पढ़ने और वीडियो भेजने में घंटों बिता रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि फिल्म का निर्माण बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। इसमें इंटरनेशनल लेवल के VFX होंगे।

आंख बंद करके पहचानी जा सकती है रणबीर की आवाज

सूत्र से पता चला है, 'रणबीर की आवाज ऐसी है कि अगर कोई आंख बंद करके भी सुने तो पहचान लेगा। उनकी आवाज में भारीपन है और बोलने का अपना एक तरीका है। इसलिए नितेश ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि रणबीर अपने निभाए गए पहले वाले किरदारों से अलग लगें। वो एक मल्टी-टैलेंटेड एक्टर हैं और यही वजह है कि वो भी इस प्रोसेस को इंजॉय कर रहे हैं।'

जान्हवी नहीं, साई पल्लवी ही आएंगी नजर

पहले खबर आ रही थी कि फिल्म में साउथ एक्ट्रेस साई पल्लवी माता सीता के रोल में नजर आएंगी। फिर खबरें आईं कि उनकी जगह जान्हवी कपूर ने ले ली है। लेकिन ये सिर्फ एक अफवाह है। बताया जा रहा है कि इस रोल में साई पल्लवी ही दिखाई देंगी। इनके अलावा हनुमान के रोल में सनी देओल और रावण का किरदार KGF स्टार यश निभाएंगे। वो लंदन में रणबीर संग शूटिंग भी करेंगे।