88 की उम्र में धर्मेंद्र ने बदला नाम

साल 1960 में ‘दिल भी तेरा, हम भी तेरे’ से एक्टिंग की शुरुआत करने के वाले एक्टर धर्मेंद्र को दुनिया सालों से इसी नाम से जानती है. एक से बढ़कर एक फिल्म देने वाले इस स्टार ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी और लोगों ने उन्हें ‘ही-मैन’ नाम से भी पुकारा. लेकिन 88 साल के धर्मेंद्र ने अब बड़ा फैसला लेते हुए फिल्म डेब्यू के 64 साल बाद अपना नाम बजल लिया है. हाल ही में रिलीज हुई शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ के बाद ये शॉकिंग खुलासा हुआ है.

64 साल के फिल्मी करियर के बाद धर्मेंद्र ने आखिर अपना नाम क्या बदला है? क्यों उन्होंने 88 साल की उम्र में नाम बदलने का फैसला किया? अगर नाम बदल लिया था, तो उन्होंने खुद इस बात का खुलासा क्यों नहीं किया? ऐसे कई सवाल लोगों के मन में चल रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं कि आखिर धर्मेंद्र का नया नाम क्या है और कैसे ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ फिल्म रिलीज के बाद ये खुलासा हुआ.         

‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में धर्मेंद्र शाहिद के दादा की भूमिका निभा रहे हैं. शुरुआती क्रेडिट से पता चला कि धर्मेंद्र ने अपने जन्म के समय दिए गए मिडिल और सरनेम को अपने नाम में शामिल करने का फैसला किया है. फिल्म में उनका नाम धर्मेंद्र सिंह देओल रखा गया है.

शुरुआती क्रेडिट से पता चला कि धर्मेंद्र ने अपने जन्म के समय दिए गए मध्य और उपनाम को शामिल करने का फैसला किया है। फिल्म में उनका नाम धर्मेंद्र सिंह देयोल रखा गया है। अनजान लोगों के लिए, धर्मेंद्र का जन्म धर्म सिंह देओल के रूप में हुआ था. ये इंडस्ट्री में उनके आने के पूरे 64 साल बाद हुआ है. धर्मेंद्र का जन्म से नाम धर्म सिंह देओल था.

धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब में केवल किशन सिंह देओल और सतवंत कौर के घर हुआ था. धरम पाजी के पिता हेडमास्टर थे जबकि उनकी मां एक हाउस वाइफ थीं. एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के लिए मुंबई जाने से पहले एक्टर पंजाब के साहनेवाल गांव में पले-बढ़े. जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की, तो धर्मेंद्र ने अपना मिडिल और सरनेम हटा दिया.