सिराज की रफ्तार के आगे चारों खाने चित हुए टॉम हार्टले, इंग्लैंड को लगा 7वां झटका

भारत और इंग्‍लैंड के बीच रांची में चौथे टेस्‍ट के पहले दिन का खेल जारी है। इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम ने तेज गेंदबाज आकाशदीप को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका दिया है। याद दिला दें कि भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है और उसकी कोशिश रांची टेस्‍ट जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। वहीं, इंग्‍लैंड की टीम रांची टेस्‍ट जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर करना चाहेगी।

 भारत और इंग्‍लैंड के बीच आज रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में चौथे टेस्‍ट के पहले दिन का खेल जारी है। इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है।

इंग्‍लैंड ने रांची टेस्‍ट शुरू होने से एक दिन पहले अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी थी, जिसमें दो बदलाव किए थे। मेहमान टीम ने मार्क वुड और रेहान अहमद की जगह ओली रोबिंसन व शोएब बशीर को शामिल किया है। वहीं, भारतीय टीम ने आकाशदीप को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका दिया है।

याद दिला दें कि भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है। इंग्‍लैंड ने हैदराबाद टेस्‍ट 28 रन से जीता था, जिसके बाद भारत ने दमदार वापसी की और विशाखापट्टनम टेस्‍ट 106 रन से जीतकर सीरीज बराबर की। इसके बाद राजकोट में भारत ने इंग्‍लैंड को रिकॉर्ड 434 रन से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11 - जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, टॉम हार्टली, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर।

भारत की प्‍लेइंग 11 - रोहित शर्मा, यशस्‍वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रूव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, आकाशदीप और मोहम्‍मद सिराज।