जब दिव्यांग जन खेलेंगे क्रिकेट, व्हीलचेयर पर बैठकर लगाएंगे चौके-छक्के

जल्दी ही ग्वालियर में व्हीलचेयर पर बैठे दिव्यांगों को क्रिकेट खेलते हुए देखेंगे. इस दौरान दिव्यांग व्हीलचेयर पर बैठकर ही बैटिंग, फील्डिंग और बॉलिंग करेंगे. व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा ग्वालियर में स्व. माधवराव सिंधिया की स्मृति में व्हीलचेयर क्रिकेट नेशनल चैंपियनशिप 2023 का आयोजन कराया जा रहा है. ग्वालियर के रानी लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान में मैच का आयोजन किया जाएगा.

चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने के लिए 8 राज्यों से टीमें आएंगी. व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन के आयोजन सचिव ओपी दीक्षित ने बताया कि यह टूर्नामेंट 26 से 31 मई 2023 तक खेला जाएगा. इसमें प्रदेश की ही नहीं, बल्कि देश के अन्य राज्यों से भी टीमें खेलने के लिए आएंगी. साथ ही बड़ी संख्या में इस क्रिकेट को देखने के लिए दर्शक भी मौजूद रहेंगे.

टूर्नामेंट में ये टीम लेंगी भाग

ओपी दीक्षित ने बताया कि ग्वालियर की रानी लक्ष्मीबाई शारीरिक शिक्षा संस्थान में प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इसमें मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, मुंबई एवं उत्तराखंड कि टीमें भाग लेने के लिए आएंगी. टीमें ट्रॉफी कप के लिए प्रतियोगिता मैदान में अपना जौहर दिखाएंगी. व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के कप्तान कबीर सिंह ने कहा कि यह एक गौरवान्वित करने वाला क्षण होगा, जब हमारे सभी खिलाड़ियों का प्रयास रहेगा कि वे मध्यप्रदेश का नाम रोशन करें और ट्रॉफी जीतें.