DSSB ने विभिन्न पदों निकली भर्ती 10वीं-12वीं पास इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने कुछ समय पहले 600 से ज्यादा विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए थे. इनके लिए नोटिस कुछ समय पहले जारी हुआ था और अब रजिस्ट्रेशन लिंक एक्टिव कर दिया गया है. वे कैंडिडेट्स जो डीएसएसएसबी के इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 650 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. ये पद केयरटेकर, एकाउंट्स असिस्टेंट, कैंटीन अटेंडेंट, पीजीटी, स्टोर कीपर, असिस्टेंट आर्किटेक्ट, डेंटल मैकेनिक, पब्लिक हेल्थ नर्सिंग ऑफिसर, पर्सनल असिस्टेंट, सेल्समैन, पीजीटी, मेट्रन, प्रोग्रामर, जूनियर असिस्टेंट, मोटर वेहिकल इंस्पेक्टर आदि के हैं. आवेदन कल यानी 19 मार्च से शुरू हुए हैं.  

ये है लास्ट डेट

इन पदों पर आवेदन करने का लिंक कल खुला है और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 17 अप्रैल 2024 है. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, इसके लिए आपको डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट – dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा.

ये करें अप्लाई

इन पदों पर आवेदन के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. मोटे तौर पर किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं-12वीं पास और किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. एज लिमिट भी पद के मुताबिक अलग-अलग है.

देना होगा इतना शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के ले शुल्क 100 रुपये तय किया गया है. महिला, एससी, एसटी और पीएच श्रेणी के कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है. सैलरी भी पद के मुताबिक अलग-अलग है. कई पदों के लिए महीने के 1 लाख रुपये से भी ज्यादा वेतन दिया जाएगा.

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पदों पर चयन के लिए आपको लिखित परीक्षा देनी होगी. इसे पास करने के बाद आगे के चरण आयोजित किए जाएंगे. जैसे डीवी राउंड और पद के मुताबिक स्किल टेस्ट या इंटरव्यू. सभी चरण पास करने पर चयन अंतिम होगा. परीक्षा तारीख से लेकर दूसरा कोई भी अपडेट जानने के लिए समय-समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें.