आचार संहिता की आड़ में भूमाफिया कर रहे अवैध कब्जे

चुनाव आचार संहिता लगते ही जमीनों पर अवैध कब्जे के मामले सामने आने लगे हैं। अधिकारी इस समय लोकसभा चुनाव की तैयारियों में व्यस्त हैं। इसी का फायदा उठाते हुए भूमाफिया अवैध कब्जे कर रहे।इस खेल में कुछ अधिकारी भी शामिल हैं, इसीलिए पीड़ित शिकायत कर रहे हैं तो कार्रवाई नहीं की जा रही। भूमाफियाओं द्वारा नवीन नगर और बसंतपुर इलाके में किए गए अवैध कब्जों की शिकायत पीड़ितों ने पुलिस से की है।

पीड़ित संजय शर्मा ने पुलिस आयुक्त को दी शिकायत में कहाकि वह 138-139, नेहरू मार्केट बदरपुर के रहने वाले हैं। फरीदाबाद के इस्माइलपुर में 110 कनाल 4 मरला उनकी जमीन है। 17 अप्रैल 2009 से वे इस जमीन के मालिक हैं। उनका ही जमीन पर कब्जा भी है। उक्त जमीन मेरे पिता ग्यासीलाल ने मैसर्स ग्रीन इस्टेट एंड एचआरई प्लाट होल्डर्स एसोसिएशन से खरीदी थी। पिता की मई 2018 में मृत्यु हो गई। इसके बाद से वह उक्त जमीन के मालिक हैं। इस जमीन पर कोर्ट का स्टे भी लगा हुआ है। उनका आरोप है कि आचार संहिता लागू होने के बाद 18 मार्च 2024 को फर्जी कागजातों के आधार पर आधा दर्जन लोगों ने उक्त जमीन पर अवैध कब्जा कर चार दीवारी बना दी। इसकी शिकायत उन्होंने राजस्व विभाग फरीदाबाद के नायब तहसीलदार और संबंधित थाने में दी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब वह इंसाफ के लिए पुलिस आयुक्त, डीसीपी हेड क्वार्टर के चक्कर काट रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस आयुक्त, सीएम विंडो, एमसीएफ, तहसीलदार आदि को उक्त जमीन के मूल दस्तावेज भी उन्होंने उपलब्ध करा दिए,

लेकिन इसके बाद भी उनकी जमीन से कब्जा नहीं हटवाया जा रहा। उल्टा आरोपी मुझे व मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे। इसी तरह पल्ला थाने में बसंतपुर इलाके के कुछ लोगों ने अवैध प्लॉटिंग करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इस मामले में भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। पीड़ितों का कहना है कि आरोपियों से अधिकारी मिले हुए हैं। इसीलिए कार्रवाई नहीं की जा रही। उधर इस मामले में नगर निगम के तोड़फोड़ विभाग के एसडीओ सुमेर सिंह का कहना है कि आचार संहिता की आड़ में भूमाफिया सरकारी जमीन पर कब्जा नहीं कर सकते। निजी जमीन पर कब्जा करने पर पुलिस कार्रवाई करती है। मेरा इससे कोई मतलब नहीं है। जबकि नवीन नगर चौकी के जांच अधिकारी अमरजीत का कहना है कि जिन पर आरोप लगा है उनसे दस्तावेज मांगकर मामले की जांच की जा रही है। जबकि पल्ला थाने के एसएचओ का कहना है कि अवैध कब्जे किसी भी कीमत पर नहीं होने दिए जाएंगे। मामले की जांच नवीन नगर चौकी प्रभारी को सौंपी गई है।