धोनी ने 2.27 मीटर डाइव लगाकर पकड़ा कैच

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मंगलवार को IPL में अपना दूसरा मैच जीत लिया। टीम ने 17वें सीजन के अपने दूसरे होम मैच में गुजरात टाइटंस को 63 रन से हराया। मैच में 42 साल के एमएस धोनी 2.27 मीटर डाइव लगाकर बेहतरीन डाइविंग कैच पकड़ा।

चेन्नई के लिए IPL में पहली गेंद खेलने वाले समीर रिजवी ने पहली ही बॉल पर सिक्स लगाया। वहीं गुजरात के डेविड मिलर और विजय शंकर से हुई मिसफील्ड के चलते CSK के बैटर्स ने 4 रन दौड़ लिए। मोमेंट्स...

1. पहले ओवर में साई किशोर से छूटा गायकवाड का कैच

मैच के पहले ओवर की 5वीं बॉल पर साई किशोर ने स्लिप में चेन्नई के कप्तान का आसान कैच छोड़ दिया। गुड लेंथ से बाहर जाती बॉल ने ऋतुराज के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और गेंद साई किशोर के हाथों में गई। लेकिन साई कैच नहीं पकड़ सके और गायकवाड को जीवनदान मिल गया। उन्होंने इसका फायदा उठाया और 36 बॉल पर 46 रन बना लिए।

2. मिस फील्ड पर रहाणे-गायकवाड ने दौड़कर बनाए 4 रन

9वें ओवर में साई किशोर की बॉल पर अजिंक्य रहाणे ने डीप मिड-विकेट की ओर शॉट खेला। जहां डेविड मिलर और विजय शंकर गेंद को रोकने के लिए दौड़े। लेकिन, दोनों से कन्फ्यूजन में गेंद छूट गई। दोनों ने गेंद नहीं पकड़ी और गेंद बाउंड्री की ओर जाने लगी। इतने में रहाणे ने ऋतुराज गायकवाड के साथ 4 रन दौड़ लिए।

3. दुबे ने लगातार दो छक्कों से अपनी पारी शुरू की

CSK की पारी के 11वें ओवर में साई किशोर ने अजिंक्य रहाणे को आउट किया। इसके बाद शिवम दुबे बल्लेबाजी के लिए आए। दुबे ने किशोर की पहली दो गेंदों पर लगातार दो छक्के लगा दिए। पहली गेंद फुलर लेंथ और ऑफ-स्टंप के बाहर थी। दुबे ने सामने की ओर छक्का लगा दिया। दूसरी बॉल स्टंप की लाइन में गुड लेंथ पर रही, दुबे ने इस बार मिड-विकेट दिशा में सिक्स लगा दिया।

4. रिजवी का पहली बॉल पर सिक्स

IPL में चेन्नई के लिए पहले मैच में समीर रिजवी ने डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें बैटिंग का मौका नहीं मिला। उन्हें दूसरे मैच में पहली बार बैटिंग मिली और सामने ही राशिद खान बॉलिंग करने आ गए। रिजवी ने राशिद के खिलाफ पहली ही बॉल पर स्क्वेयर लेग की दिशा में सिक्स लगा दिया। रिजवी ने 6 बॉल पर 14 रन बनाए।

5. साहा के हेलमेट पर लगी दीपक चाहर की बाउंसर

गुजरात के विकेटकीपर ओपनर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के हेलमेट पर दीपक चाहर की बॉल लगी। 5वां ओवर डालने आए चाहर की दूसरी बॉल ऋद्धिमान साहा के हेलमेट पर लगी। अगली ही बॉल पर साहा 21 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें चाहर ने तुषार देशपांडे के हाथों कैच कराया। साहा के आउट होने के बाद गुजरात के दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए और टीम का स्कोर 2 विकेट पर 34 रन हो गया।

6. धोनी ने 2.27 मीटर डाइव लगाकर पकड़ा फ्लाइंग कैच

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने विजय शंकर को आउट करने के लिए एक शानदार डाइविंग कैच पकड़ा। इसके लिए धोनी ने 0.6 सेकेंड के रिएक्शन टाइम पर 2.27 मीटर की डाइव लगाई।

8वें ओवर में डेरिल मिचेल ने ऑफ स्टंप के बाहर गुड लेंथ बॉल फेंकी। बॉल शंकर के बैट से लगकर विकेट के पीछे चले गई। धोनी ने अपने दाएं तरह डाइव लगाकर और कैच पकड़ लिया।

7. रहाणे ने आगे की ओर डाइव लगाकर पकड़ा कैच

चेन्नई के बैटर अजिंक्य रहाणे ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। कैच टाइटंस की पारी के 12वें ओवर के दौरान आया, जब डेविड मिलर ने तुषार देशपांडे के खिलाफ एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की।

मिड-विकेट की ओर शॉट खेलते समय मिलर इसे टाइम नहीं कर सके। फील्डिंग कर रहे अजिंक्य रहाणे दौड़ते हुए आगे की ओर आए और कैच पकड़ लिया। मिलर 16 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए।