ट्रैविस हेड को मिला जीवनदान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने दूसरी जीत दर्ज की। टीम ने अपने होम ग्राउंड पर डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 6 विकेट से हरा दिया। CSK के मोईन अली ने पहले ही ओवर में ट्रैविस हेड का कैच छोड़ दिया, जिन्होंने 31 रन बना दिए।

प्लेयर ऑफ द मैच अभिषेक शर्मा ने इस सीजन पहला ही मैच खेल रहे मुकेश चौधरी के पहले ओवर में 27 रन बनाए। वहीं हैदराबाद के नीतीश कुमार रेड्डी ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

CSK vs SRH मैच के टॉप मोमेंट्स...

1. कमिंस की स्पोर्ट्समैन स्पिरिट से नॉटआउट रहे जडेजा

चेन्नई की बैटिंग में 19वें ओवर के दौरान हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने स्पोर्ट्समैन स्पिरिट दिखाई। ओवर की चौथी बॉल भुवनेश्वर कुमार ने यॉर्कर फेंकी, रवींद्र जडेजा ने शॉट खेला लेकिन बॉल भूवी के हाथ में चली गई। जडेजा रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन भूवी ने स्टंप्स की ओर थ्रो कर दिया। बॉल स्टंप्स के सामने खड़े जडेजा को लग गई।

भुवनेश्वर ने फील्ड ऑब्स्ट्रक्शन के लिए अपील की। फील्ड अंपायर ने भी रिप्ले देखने के लिए थर्ड अंपायर की मदद ली। इतने में कमिंस ने अंपायर से कहा कि वह अपील वापस लेना चाहते हैं। कमिंस के कहने पर अंपायर ने रिप्ले नहीं देखा और जडेजा नॉटआउट रहे। अगर रिप्ले देखा जाता तो जडेजा फील्ड ऑब्स्ट्रक्शन के कारण आउट भी करार दिए जा सकते थे।

2. पहले ओवर में ट्रैविस हेड को मिला जीवनदान

हैदराबाद के विस्फोटक ओपनर ट्रैविस हेड को पहले ही ओवर में जीवनदान मिल गया। दीपक चाहर ने ओवर की दूसरी बॉल ऑफ स्टंप के बाहर आउट स्विंगर फेंकी। हेड ने कट शॉट खेला लेकिन बॉल फर्स्ट स्लिप में खड़े मोईन अली के पास गई। मोईन ने हाथ अड़ाया, लेकिन गेंद सीधे उनके सीने पर लगी और कैच छूट गया।

जीवनदान के वक्त हेड खाता भी नहीं खोल सके थे, उन्होंने इसका फायदा उठाया और 31 रन बना दिए। हेड फिर 10वें ओवर में आउट हुए, तब तक टीम का स्कोर 106 रन हो चुका था।

3. मुकेश चौधरी के पहले ही ओवर में बने 27 रन

चेन्नई के लिए 17वें सीजन में पहला ही मैच खेलने उतरे लेफ्ट आर्म पेसर मुकेश चौधरी का पहला ओवर महंगा साबित हुआ। उन्होंने पारी के दूसरे ओवर में शुरुआत की, लेकिन पहली ही बॉल पर अभिषेक शर्मा ने चौका लगा दिया। अभिषेक ने फिर दूसरी और पांचवीं बॉल पर सिक्स लगाया। 5वीं बॉल नो-बॉल रही तो अभिषेक ने फ्री हिट पर भी छक्का लगा दिया। आखिरी बॉल पर अभिषेक ने चौका लगाया और ओवर से कुल 27 रन बटोर लिए।

पहले ही ओवर में 27 रन लुटाने के बाद मुकेश चौधरी को दोबारा बॉलिंग नहीं मिली। इस ओवर के बाद अभिषेक शर्मा ने विस्फोटक रूप जारी रखा और 12 बॉल पर 37 रन की पारी खेल दी। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

4. DRS के कारण आउट हुए शाहबाज अहमद

सनराइजर्स हैदराबाद के बैटर शाहबाज अहमद चेन्नई के DRS लेने के कारण LBW हो गए। 16वें ओवर की चौथी बॉल मोईन अली ने गुड लेंथ पर फेंकी। अहमद ने रिवर्स स्वीप खेला, लेकिन बॉल उनके पैड्स पर लगी। CSK ने अपील की लेकिन अंपायर ने नॉटआउट का फैसला सुनाया।

चेन्नई ने रिव्यू ले लिया। रिप्ले में दिखा बॉल सीधे बैटर के पैड्स पर लगी और पैर नहीं होता तो गेंद सीधे स्टंप्स से भी लगती। फील्ड अंपायर ने अपना फैसला पलटा और शाहबाज को 18 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा।

5. नीतीश रेड्डी ने लगाया विनिंग सिक्स

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 17वें सीजन में पहला ही मैच खेल रहे नीतीश कुमार रेड्डी ने टीम को छक्का मारकर जिताया। नीतीश शाहबाज का विकेट गिरने के बाद बैटिंग करने आए। उन्होंने 19वां ओवर फेंकने आए दीपक चाहर की पहली ही बॉल पर सामने की दिशा में छक्का लगा दिया। इसी के साथ टीम को 6 विकेट से आसान जीत मिल गई। नितिश ने 8 बॉल पर 14 रन बनाए।

6. ब्रह्मानंदम पहुंचे मैच देखने

साउथ इंडियन मूवीज के सुपरस्टार ब्रह्मानंदम CSK और SRH के बीच मैच देखने स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने हैदराबाद को सपोर्ट किया और टीम को जीत भी मिली। ब्रह्मानंदम ने इंडस्ट्री में 1050 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। वह आमतौर पर कॉमेडी रोल करते नजर आते हैं।