IPL में 8वीं बार स्टंपिंग हुए धवन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पंजाब किंग्स को 2 रन से हरा दिया। आखिरी ओवर में पंजाब को 29 रन चाहिए थे, टीम 26 रन बना सकी और करीबी मुकाबला गंवा दिया। मंगलवार को मोहाली में पंजाब की शुरुआत इस हार की बड़ी वजह रही, टीम ने पावरप्ले में सीजन का सबसे छोटा स्कोर बनाया।

पंजाब के कप्तान शिखर धवन रिकॉर्ड 8वीं बार स्टंपिंग हुए। वहीं SRH के भुवनेश्वर कुमार ने लीग में अपना 13वां मेडन ओवर फेंका। SRH ने रन के अंतर से अपनी सबसे छोटी जीत भी दर्ज की।

SRH vs PBKS मैच के रिकॉर्ड्स...

1. अभिषेक शर्मा के SRH के लिए 1000 रन पूरे

SRH के अभिषेक शर्मा ने पंजाब के खिलाफ 11 बॉल पर 16 रन बनाए। इसी के साथ उनके SRH के लिए IPL में एक हजार रन भी पूरे हो गए। वह हैदराबाद के लिए एक हजार से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे ही भारतीय बने, उनसे पहले मनीष पांडे और शिखर धवन ही ऐसा कर सके थे। विदेशी प्लेयर्स को मिलाकर वह SRH के लिए 1000 रन बनाने वाले 7वें खिलाड़ी बने।

2. पंजाब ने बनाया 17वें सीजन का सबसे छोटा पावरप्ले स्कोर

पंजाब किंग्स ने दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए शुरुआती 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 27 रन बनाए। यह IPL के 17वें सीजन में किसी भी टीम का सबसे छोटा पावरप्ले स्कोर रहा। इससे पहले राजस्थान की टीम ने दिल्ली के खिलाफ जयपुर में 31 रन बनाए थे।

3. IPL में 8वीं बार स्टंप हुए धवन

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन 16 बॉल में 14 रन बनाकर आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर उन्हें हेनरिक क्लासन ने स्टंपिंग किया। धवन IPL में रिकॉर्ड 8वीं बार स्टंपिंग आउट हुए। इस मामले में उन्होंने सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा की बराबरी की। ये दोनों बैटर्स भी IPL में 8-8 बार ही स्टंपिंग आउट हुए हैं।

4. भुवनेश्वर ने दूसरी बार किसी बैटर को स्टंपिंग आउट कराया

भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर शिखर धवन स्टंपिंग आउट हुए। इससे पहले भूवी 2013 के IPL में मानविंदर बिस्ला को भी स्टंपिंग आउट करा चुके हैं। भुवी IPL में स्टंपिंग से 2 विकेट लेने वाले पहले ही पेसर बने।

5. भुवनेश्वर ने फेंका 13वां मेडन ओवर

भुवनेश्वर कुमार ने IPL में 13वां मेडन ओवर फेंका। टूर्नामेंट इतिहास में सबसे ज्यादा मेडन के मामले में वह दूसरे नंबर पर पहुंच गए। उनसे आगे अब सिर्फ प्रवीण कुमार हैं, जिनके नाम 14 मेडन ओवर हैं। ट्रेंट बोल्ट 11 मेडन के साथ तीसरे नंबर पर हैं।.

6. SRH की रन के अंतर से सबसे छोटी जीत

सनराइजर्स हैदराबाद को IPL में पहली बार 2 रन के अंतर से जीत मिली। रन के अंतर से यह टीम की सबसे छोटी जीत है। इससे पहले 2022 में टीम ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से हराया था। हालांकि SRH भी सीजन के पहले मुकाबले में KKR के खिलाफ 4 रन के अंतर से करीबी हार झेल चुकी है।