सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का ऐसे बना प्लान

अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने के मामले में मुंबई पुलिस ने नया खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि फेसबुक पेज पर गोली चलाने की घटना की जिम्मेदारी लेने वाले फेसबुक का IP एड्रेस कनाडा का निकला है. 

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के कुछ घंटों बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक कथित फेसबुक ऑनलाइन पोस्ट के जरिए घटना की जिम्मेदारी ली और चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यह एक ‘ट्रेलर था. वहीं जुड़े सूत्रों ने बताया कि मामले की साजिश अमेरिका में रची गई गई थी. ये प्लान करीब एक महीने से चल रहा था. 

दरअसल, दो शूटर्स ने अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर रविवार (14 अप्रैल, 2024) को गोली चलाई थी. इसके बाद दोनों फरार हो गए और पुलिस तलाश कर रही है. इस बीच सामने आया है कि इसमें एक विशाल राहुल उर्फ कालू भी है. 

विशाल राहुल उर्फ कालू कौन है?

पुलिस के डोजियर में सामने आया है कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले विशाल राहुल उर्फ कालू  गुरुग्राम का रहने वाला है. कालू 10वीं तक पढ़ा हुआ है. और उसके खिलाफ 5 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज है.

लॉरेंस बिश्नोई ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में सलमान खान को धमकी देते हुए कहा था कि वो माफी मांग ले नहीं तो उनको भुगतना पडे़गा. इससे पहले भी सलमान खान को जून 2022 में हाथ से लिखे हुए लेटर के जरिए धमकी दी गई थी. 

पुलिस ने क्या कहा? 

बांद्रा पुलिस ने कहा कि मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.  बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट्स के बाहर सुबह करीब पांच बजे दो व्यक्तियों ने चार गोलियां चलाईं और भाग गए. इसके बाद खान के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.