रामनवमी पर अयोध्या जाने के लिए 400 बस लगाई गई

रामनवमी के मौके पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से अयोध्या जाने के लिए 400 बस लगाई गई हैं। अयोध्या, देवीपाटन, आजमगढ़ और गोरखपुर से यह रोड़वेज बसें लगाई गई हैं।

परिवहन निगम के एमडी ने दिया निर्देश, मेला अधिकारी नियुक्त

परिवहन निगम के एमडी मासूम अली सरवर का कहना है कि श्रद्धालुओं को रामनवमी मेला स्थल और भगवान राम के दर्शन करने में किसी तरह की कोई असुविधा न हो, इसका खास ख्याल रखते हुए हर रूट पर बसों को चलाया जा रहा है।

उन्होंने इसको लेकर अवध बस अड्डे पर निरीक्षण भी किया है। वहीं , अयोध्या डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आदित्य कुमार यह जिम्मेदारी निभाएंगे। परिवहन निगम प्रशासन ने ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की छुट्टी भी रद कर दी है।

अभी तीन दिन चलेगी मेला स्पेशल बस

17 अप्रैल से 20 अप्रैल तक मेला में भीड़ रहेगी। श्रद्धालु 20 अप्रैल तक वापस जाएंगे। इसे देखते हुए क्षेत्र के सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिया गया है कि आवंटन के अनुसार बसों को मेला क्षेत्र में भेजते हुए मेला प्रभारी से संपर्क कर चालक परिचालकों को निर्देशित करें।

नया घाट गोंडा बहराइच बस स्टेशन पर 15 बसें, नया घाट गोंडा बस स्टेशन से पांच बसें, नया घाट गोंडा बस स्टेशन से 10 बसें अमेठी डिपो की, नया घाट बस्ती बस स्टेशन से चार बसें लगाई गई हैं।

अयोध्या के लोकल क्षेत्र में चलेंगी यह बसें

अयोध्या डिपो की नया घाट बस्ती बस स्टेशन, सुल्तानपुर डिपो , नया घाट गोरखपुर बस स्टेशन से अयोध्या डिपो की, नया घाट गौर बाजार से बसें अयोध्या की, नया घाट बभनान से बसें अयोध्या, नया घाट घनघटा से दो बसें अयोध्या की, नया घाट अकबरपुर आजमगढ़ बस स्टेशन, अकबरपुर डिपो की, नया घाट जहांगीरगंज राजेसुल्तानपुर से अकबरपुर डिपो की होंगी।