आगरा में पीएम मोदी ने एक तीर से साधे कई निशाने

लोकसभा चुनाव  के लिए उत्तर प्रदेश की आगरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा की. इस दौरान पीएम मोदी ने 9 जातियों का जिक्र करते हुए समाजवादी पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

आगरा में पीएम मोदी ने कहा कि यहां यूपी में हमारे कुर्मी, मौर्य, कुशवाहा, यादव, जाट, गुर्जर, राजभर तेली पाल... ऐसी अनेक ओबीसी जातियां हैं उनका हक है. भारत के संविधान के अनुसार हक है. इनसे छीनकर सपा और कांग्रेस अपने चहेते वोटबैंक को देना चाहते हैं.

पीएम ने कहा कि सपा अपने वोट बैंक की खातिर यादवों से ही सबसे बड़ा विश्वासघात कर रही है. मोदी ने आरोप लगाया कि अब कांग्रेस ने ठान लिया है कि वो धर्म के आधार पर रिजर्वेशन लाकर रहेगी. इसके लिए कांग्रेस ने तरीका निकाला है कि 27% का ओबीसी का जो कोटा है, उसमें से कुछ चोरी कर लिया जाए, छीन लिया जाए और धर्म के आधार पर आरक्षण दे दिया जाए.

पीएम ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में जो 2 लड़कों में दोस्ती है, इसका आधार भी ये तुष्टिकरण की राजनीति ही है. दोनों मिलकर भाषण में तो OBC-OBC करते हैं और पिछले दरवाजे से OBC का हक छीनकर अपने वोटबैंक को मजबूत करने के लिए देना चाहते हैं.

आगरा में पीएम ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है, जो आए दिन बाबा साहेब का अपमान करती है, संविधान का अपमान करती है और सामाजिक न्याय की तो धज्जियां उड़ा देती है. इसी कांग्रेस ने कभी कर्नाटक में, कभी आंध्र प्रदेश में, कभी अपने घोषणा पत्र में बार-बार धर्म के आधार पर आरक्षण की वकालत की.