धोनी ने 20 मीटर दौड़कर पकड़ा हाई कैच

IPL-2024 में रविवार को डबल हेडर-डे था। यानी कि दो मैच खेले गए। पहले मैच में गुजरात के होमग्राउंड पर बेंगलुरु का जबरदस्त रन चेज देखने को मिला, जबकि दूसरे में चेन्नई ने हैदराबाद के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी की।

अहमदाबाद में बेंगलुरु ने 16 ओवर में 201 रन का टारगेट चेज कर दिया। दूसरी ओर, चेन्नई ने चेपॉक में 212 का स्कोर डिफेंड करते हुए हैदराबाद को 134 रन पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान कई रोचक मोमेंट्स देखने को मिले। जिन्हें आप सिलसिलेवार तरीके से रिविजिट करेंगे...

RCB Vs GT मैच के मोमेंट्स

1. ग्रीन ने पकड़ा गिल का रनिंग कैच

टॉस हारकर बैटिंग कर रही गुजरात की पारी के 7वें ओवर में कैमरन ग्रीन ने ग्लेन मैक्सवेल की बॉल पर शुभमन गिल का लॉन्ग ऑन पर रनिंग कैच पकड़ा। गिल ने गुड लेंथ की बॉल पर सामने की ओर खेला और लॉन्ग ऑन पर खड़े कैमरन ग्रीन ने आगे की ओर दौड़ते हुए लो-कैच पकड़ा। गिल 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

2. सिराज की यॉर्कर पर बोल्ड हुए शाहरुख

गुजरात की पारी के 15वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने शाहरुख खान को बोल्ड कर दिया। वे 30 बॉल पर 58 रन बनाकर आउट हुए। सिराज ने ओवर की पहली बॉल यॉर्कर डाली। शाहरुख ने 140 kmph की बॉल को रिवर्स स्वीप करने का प्रयास किया ओर बोल्ड हो गए। इससे पहले, शाहरुख ने छक्का जमाकर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की थी।

4. कवर बाउंड्री पर शानदार फील्डिंग, 40 यार्ड दौड़कर चौका रोका

गुजरात की पारी के आखिरी ओवर में रजत पाटीदार की शानदार फील्डिंग देखने को मिली। उन्होंने कवर बाउंड्री में करीब 40 मीटर दौड़ते हुए 2 रन बचाए। यश दयाल की बॉल पर साई सुदर्शन ने कवर की दिशा में शॉट खेला। बॉल बाउंड्री के बाहर जाने ही वाली कि पाटीदार ने तेजी से आकर कैच किया और खुद बाउंड्री के बाहर छलांग लगाते हुए बॉल अंदर फेंक दी।

5. विल जैक्स ने सिक्स लगाकर मैच जिताया

बेंगलुरु की पारी के 16वें ओवर की आखिरी बॉल पर विल जैक्स ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 41 बॉल पर नाबाद 100 रन की शतकीय पारी खेली। विल जैक्स ने आखिरी 50 रन 10 बॉलों पर बना डाले।

यहां से CSK Vs SRH मैच के मोमेंट्स

6. धोनी ने 20 मीटर दौड़कर पकड़ा हाई कैच

हैदराबाद की पारी के 9वें ओवर में विकेटकीपिंग कर रहे एमएस धोनी ने 20 मीटर दौड़ते हुए नितिश रेड्‌डी का हाई कैच पकड़ा। जडेजा ने ओवर की 5वीं बॉल बाउंस करा दी और रेड्‌डी चकमा खा गए। उनकी बॉल बैट का टॉप ऐज लेकर हवा में खड़ी हो गई। तभी धोनी ने करीब 20 मीटर की स्प्रिंट लगाते हुए आसान कैच पकड़ लिया। रेड्‌डी 15 रन बनाकर आउट हुए।

7. पथिराना की यॉर्कर पर बोल्ड हुए मार्करम

11वें ओवर की 5वीं बॉल पर मथीश मथिराना ने ऐडन मार्करम को बोल्ड कर दिया। पथिराना ने 147 kmph की स्पीड से यॉर्कर डाली, मार्करम इसे रोक नहीं सके और बॉल मिडिल स्टंप उखाड़ती चली गई। उनकी बॉल से स्टंप में लगा माइक खराब हो गया। ऐसे में नया स्टंप मंगाना पड़ा और खेल कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

8. डेरिल मिचेल ने पकड़े 5 कैच

CSK के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल ने हैदराबाद के खिलाफ 5 मैच पकड़े। उन्होंने ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासन, शाहबाज अहमद और पैट कमिंस के कैच पकड़े।