एमएस धोनी ने चेन्नई को अलविदा कहते हुए सुरेश रैना को लगाया गले

एमएस धोनी आईपीएल की शुरुआत से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं। जब-जब ये टीम आईपीएल में उतरी है धोनी ने इसी टीम की जर्सी पहनी है। धोनी के साथ कई और खिलाड़ियों ने इस टीम को वहां तक पहुंचाया है जहां आज ये है। इसमें एक बड़ा नाम सुरेश रैना का है। आईपीएल-2024 में रविवार को चेन्नई का सामना राजस्थान से अपने घर चेपॉक में था। इस मैच में चेन्नई ने जीत हासिल की और फिर मैच के बाद धोनी और रैना की खास मुलाकात हुई।

रैना ने साल 2022 में आईपीएल को अलविदा कह दिया था। एक समय था जब रैना इस टीम के उप-कप्तान हुआ करते थे। रैना ने अपने बल्ले से जमकर रना बना इस टीम को कई जीतें दिलाईं। वह चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। धोनी और रैना की जोड़ी चेन्नई में ठीक वैसी ही थी जैसे राम और भरत की। आज भी इन दोनों की दोस्ती काफी गहरी है।

गले मिले रैना

चेन्नई को प्लेऑफ में जाने के लिए राजस्थान को हर हाल में हराना था। चेन्नई ये काम करने में सफल रही। उसने आईपीएल की अपनी उम्मीदों के जिंदा रखा है। राजस्थान के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद धोनी चेपॉक का राउंड लगाने और अपने फैंस से मिलने आए। इस दौरान रैना भी उनसे मिलने आ गए। दोनों ने एक दूसरे को गले लगा लिया। इस दौरान रैना ने धोनी को टेनिस रैकेट दिया। दोनों ने कुछ देर बात की और फिर रैना चले गए। इन दोनों को मिलता देख चेन्नई के फैंस भी काफी खुश हो गए। चेन्नई के लोग धोनी को थाला कहते हैं तो रैना को चिन्ना थाला यानी छोटा भाई।

कब लेंगे संन्यास?

रैना आईपीएल में कॉमेंट्री कर रहे हैं। कॉमेंट्री के दौरान रैना से धोनी के संन्यास के बारे में पूछा गया। उनसे पूछा गया कि क्या ये धोनी का चेपॉक में आखिरी मैच है? इस पर रैना ने जवाब देते हुए कहा, "Definitely Not". चेन्नई की फ्रेंचाइजी ने अपने एक्स अकाउंट पर मैच से पहले एक पोस्ट लिखा था जिसमें फैंस से अपील की थी कि वह मैच के बाद जाएं नहीं बल्कि स्टेडियम में ही रुकें। इस पोस्ट को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि धोनी आज संन्यास का ऐलान कर सकते हैं लेकिन ऐसा हुआ नहीं।