रेलवे सुरक्षा बल कॉन्स्टेबल और SI भर्ती के लिए बड़ी खबर, RRB ने जारी किया ये नोटिस

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आरपीएफ में कॉन्स्टेबल और एसआइ भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने रेल मंत्रालय के अधीन रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) और सब-इंस्पेक्टर (एग्जीक्यूटिव) के कुल 4660 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित आवेदन तिथियों को आगे बढ़ा दिया है। बोर्ड द्वारा बुधवार, 14 मई को जारी नोटिस के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल की इस भर्ती (Railway RPF Constable SI Recruitment 2024) के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान 18 मई से 20 मई के बीच कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि RPF ने कॉन्स्टेबल और एसआइ भर्ती (RPF Constable SI Recruitment 2024) के लिए आवेदन की तिथियों में विस्तार सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों के लिए किया है, जिन्होंने निर्धारित आखिरी तारीख 14 मई 2024 तक अपना पंजीकरण कर लिया था और तकनीकी समस्याओं के चलते निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से नहीं कर सके थे। इन उम्मीदवारों को RRB ने परीक्षा शुल्क भुगतान का एक और मौका दिया है।

ऐसे करें आवेदन शुल्क का भुगतान

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने आरपीएस कॉन्स्टेबल या एसआइ भर्ती के लिए अपना पंजीकरण 14 मई तक किया है, वे अपने परीक्षा शुल्क का भुगतान करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी डिटेल के माध्यम से लॉग-इन करें। इसके बाद शुल्क भुगतान के लिंक पर क्लिक करके निर्धारित प्रक्रिया से उम्मीदवार शुल्क भर सकेंगे।

बता दें कि रेलवे सुरक्षा बल कॉन्स्टेबल और एसआइ भर्ती के लिए अधिसूचना 15 अप्रैल को जारी की थी और इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी।