बिभव कुमार को 4 दिन की ज्यूडीशियल कस्टडी

AAP सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने शुक्रवार को 4 दिन यानी 28 मई तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बीती 18 मई को दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 19 मई को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी दी थी।

बिभव कुमार को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर उनके वकील राजीव मोहन ने कहा, "हमने मजिस्ट्रेट को तलाशी और जब्त चीजों की लिस्ट देने के लिए धारा 165 के तहत एक आवेदन दिया है। उन्हें (विभव कुमार) चार दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। धारा 165 में तलाशी के दौरान जब्त की गई सभी चीजों की सूची प्रदान करने का प्रावधान है। हमने इस धारा के तहत आपत्ति जताई है।''

दिल्ली पुलिस जांच के लिए बिभव को मुंबई लेकर गई थी

दिल्ली पुलिस PA बिभव कुमार को लेकर iPhone का डेटा रिकवर करने के लिए मुंबई भी लेकर गई थी। दरअसल, विभव ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया था कि उन्होंने अपना फोन मुंबई में फॉर्मेट कर दिया था। इसके बाद से ही पुलिस इस मामले में बिभव के मोबाइल डेटा को रिट्रीव करने की कोशिश में लगी है, क्योंकि पुलिस को उम्मीद है कि मोबाइल का डेटा मिलने से इस मामले के अहम सुराग हाथ आ सकते हैं।

स्वाति से मारपीट केस की जांच SIT करेगी

मामले की जांच अब स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) करेगी। SIT को नॉर्थ दिल्ली की DCP अंजिता चेप्याला लीड कर रही हैं। टीम में इंस्पेक्टर रैंक के 3 अधिकारी भी हैं। इनमें सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन का अधिकारी भी शामिल है, जहां मामला दर्ज किया गया था। SIT जांच करने के बाद सीनियर्स को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

उधर, पुलिस ने 13 मई को स्वाति से मारपीट और बदसलूकी के वक्त CM आवास में मौजूद में स्टाफ से पूछताछ की और बयान दर्ज किए। पुलिस ने अब तक जो भी इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स जब्त किए, उन्हें जांच के लिए फोरेंसिंक लेबोरेट्री (FSL) भेजा गया है।