सिर्फ गंभीर की वजह से चैंपियन नहीं बनी KKR, अभिषेक नायर ने पर्दे के पीछे से किया कमाल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 का खिताब जीत लिया है. टीम तीसरी बार चैंपियन बनी है. केकेआर में गौतम गंभीर की वापसी हुई. इसका टीम को काफी फायदा मिला. गंभीर पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ थे. लेकिन केकेआर में आते ही टीम चैंपियन बन गई. गंभीर की काफी तारीफ हो रही है. केकेआर के चैंपियन बनने के पीछे गंभीर के साथ-साथ एक और शख्स की अहम भूमिका है. वे हैं बैटिंग कोच अभिषेक नायर

आईपीएल 2024 के दौरान अभिषेक नायर को लेकर बहुत ही कम बात हुई. लेकिन पर्दे के पीछे से उन्होंने केकेआर के लिए काफी कुछ किया. नायर टीम के बैटिंग कोच हैं और वे इसी सीजन में जुड़े थे. अभिषेक ने इस सीजन में कई बल्लेबाजों के साथ काम किया और उन्हें निखारा. केकेआर के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती ने मैच के बाद अभिषेक नायर का जिक्र किया और उन्हें खिलाड़ियों को तैयार करने का श्रेय भी दिया.

केकेआर के लिए अभिषेक नायर ने निभाई अहम भूमिका -

वेंकटेश ने आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए प्रभावी प्रदर्शन किया. उन्होंने 14 मैचों में 370 रन बनाए. इस दौरान 4 अर्धशतक लगाए. वेंकटेश ने मैच के बाद अपनी बैटिंग के सुधार का श्रेयस अभिषेक नायर को दिया. वेंकटेश के साथ-साथ और भी खिलाड़ी नायर की कोचिंग में तैयार हुए.

रोहित-कार्तिक के साथ काम कर चुके हैं नायर -

अभिषेक नायर की पहले भी काफी तारीफ हुई है. मुंबई इंडियंस के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और आरसीबी के प्लेयर दिनेश कार्तिक भी नायर के साथ अपनी बैटिंग पर काम कर चुके हैं. इन प्लेयर्स ने नायर को काफी पहले इसको लेकर क्रेडिट दिया था.

बॉलिंग यूनिट को भरत अरुण की वजह से हुआ फायदा -

केकेआर ने आईपीएल 2024 के दौरान हर डिपार्टमेंट में अच्छा परफॉर्म किया. बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग भी दमदार रही. केकेआर के लिए बॉलिंग कोच भरत अरुण ने अहम भूमिका निभाई. हर्षित राणा और वैभव अरोड़ा की गेंदों की वजह से कई खिलाड़ी परेशान हुए. अरुण ने इन दोनों खिलाड़ियो के साथ काफी करीब से काम किया. वैभव ने 11 विकेट झटके. वहीं हर्षित ने 19 विकेट लिए.